नवरात्रि में चमकेगी 5 राशियों की किस्मत! सूर्य की विशेष कृपा, राजयोग का लाभ, अपार धनलाभ-तरक्की के प्रबल योग

Pooja Khodani
Updated on -
shashi rajyog

Sun Transit In Libra/Surya Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष में ग्रहों के राजा सूर्य की सबसे अहम भूमिका मानी जाकी है। सूर्य जब भी चाल बदलते है उसका राशियों पर बड़ा असर पड़ता है। वर्तमान में सूर्य कन्या राशि में हैं और 18 अक्टूबर को कन्या से निकलकर शुक्र की स्वामित्व राशि तुला में प्रवेश कर जाएंंगे और यहां 17 नवंबर तक रहेंगे, इसके बाद वृश्चिक में गोचर करेंगे। चुंकी मंगल और केतु पहले से ही तुला में विराजमान है तो ऐसे में त्रिग्रही योग बनेगा।

ज्योतिष के मुताबिक,19 नवंबर को बुध के तुला में प्रवेश करने से चतुर्ग्रही योग बनेगा, क्योंकि इस दौरान 4 ग्रहों की चौकड़ी बनेगी।इस दिन मंगल, केतु, बुध और सूर्य ग्रह तुला राशि में युति करेंगे। वही सूर्य गुरु के साथ समसप्तक योग भी बनाएंगे। इस दौरान बुध सूर्य युति भी बनेगी जिससे बुधादित्य राज्योग का निर्माण होगा। सूर्य के गोचर से तुला में होने वाली इस हलचल से 3 राशियों को बहुत लाभ मिलने वाला है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)