घर ले आएं ये 4 चीजें, बरसेगी भगवान गणेश की कृपा, दूर हो जाएंगे सारे संकट

हर व्यक्ति अपने जीवन में शुभ परिणाम की प्राप्ति करना चाहता है। सुख समृद्धि पाने के लिए वह मेहनत तो करता है लेकिन कुछ ज्योतिष उपाय भी जीवन में सफलता दिला सकते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: हिंदू धर्म में ज्योतिष को काफी ज्यादा महत्व दिया गया है। व्यक्ति अपने जीवन से जुड़ा हर काम ज्योतिष की दृष्टि से करना पसंद करता है। नए काम की शुरुआत करना हो या फिर पूजन, पाठ, व्रत, अनुष्ठान व्यक्ति सब कुछ ज्योतिष नियम और मुहूर्त के मुताबिक करता है।

ज्योतिष में अलग-अलग दिन और अलग-अलग चीजों का महत्व भी बताया गया है। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों की जानकारी देते हैं जो भगवान गणेश को समर्पित की गई है। इन चीजों को खरीदने से श्री गणेश प्रसन्न होते हैं और घर में सुख समृद्धि आती है। चलिए आपको इस बारे में जानकारी देते हैं।

सोना

अगर व्यक्ति सोना चांदी या फिर कोई ज्वेलरी खरीदता है और इसे भगवान गणेश को समर्पित करता है तो उसे शुभ परिणाम की प्राप्ति होती है। ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में हमेशा श्री गणेश की कृपा बनी रहती है।

पढ़ने लिखने का सामान

अगर आप स्टूडेंट है या फिर जॉब करते हैं तो सब से बात है आपको पढ़ने लिखने की चीजों की आवश्यकता पड़ती होगी। इन चीजों को अब जब भी खरीदें, भगवान गणेश को समर्पित करने के बाद उपयोग करें। ऐसा करने से जीवन में शुभता का आगमन होता है और करियर में तरक्की मिलती है।

सजावट का समान

जब भी घर की सजावट का सामान खरीदें तो उसे भगवान श्री गणेश को समर्पित जरूर करें। आप चाहें तो घर के मंदिर को सजाने का सामान भी खरीद सकते हैं। बुधवार के दिन इन चीजों की खरीदी सबसे ज्यादा शुभ रहती है। इससे आपके जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी।

खेलकूद का सामान

जो लोग खेलकूद के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं या फिर स्टूडेंट हैं। उन्हें अपने खेलकूद से जुड़ा हुआ सामान खरीदने के बाद उसे भगवान श्री गणेश के समक्ष जरूर रखना चाहिए। ऐसा करने से जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आते हैं। इससे जीवन में चल रही नकारात्मकता भी दूर होती है।

जरूर करें दान

व्यक्ति को हर थोड़े समय में दान जरूर देना चाहिए। दूसरों की मदद करने से भगवान प्रसन्न होते हैं। इससे भगवान की कृपा हम पर पड़ती है और हमारे सारे काम सफल होते हैं। यह दान किसी भी चीज का हो सकता है, जो किसी तरह की जरूरत को पूरा करे।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News