Astro Tips: पर्स में रखी इन 2 चीजों से बनी रहती है बरकत, ये सामान आज ही कर दें बाहर

ज्योतिष व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर डालने का काम करता है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताते हैं जिन्हें पास में रखने से बरकत बनी रहती है।

Astro Tips

Astro Tips: ज्योतिष हमारे जीवन का एक बहुत ही जरूरी हिस्सा है। यह हमारे जीवन व्यक्तित्व और आने वाले भविष्य को गहरे तरीके से समझता और प्रभावित करता है। प्रभावित इसलिए करता है क्योंकि इसमें ग्रह नक्षत्र के आधार पर गणना की जाती है। कुंडली में मौजूद ग्रह नक्षत्र की स्थिति वैसे भी व्यक्ति के जीवन पर गहरा कर डालने का काम करती है। इन्हीं के आधार पर व्यक्ति यह देख पाता है कि फिलहाल उसका समय कैसा है और आगे आने वाले वक्त में उसे किन चीजों का सामना करना पड़ेगा।

ज्योतिष में व्यक्ति के जीवन से जुड़े हर पहलू का जिक्र दिया गया है। साथ ही इसमें कुछ उपाय भी बताए गए हैं जिनका अगर सही तरीके से पालन कर लिया जाए तो व्यक्ति का जीवन बदल सकता है। चलिए आज हम आपको उन चीजों के बारे में बताते हैं जिन्हें पर्स में रखने से नुकसान होता है और कुछ चीज ऐसी भी है जिन्हें पार्ट्स में रखने से हमेशा बरकत बनी रहती है।

हर व्यक्ति के पास में पैसों के अलावा और भी बहुत सी चीज रखी होती है। इनमें से कुछ चीज ऐसी होती है जो लंबे समय तक काम नहीं आती है लेकिन फिर भी हम इसे अपने पास रखे रहते हैं। इस तरह की चीजों को व्यक्ति को अपने पर्स से बाहर कर देना चाहिए। अगर वैसा नहीं करता है तो नकारात्मक ऊर्जा उसे घेर सकती है और उसे नुकसान उठाना पड़ सकता है। चलिए इन चीजों के बारे में जानते हैं।

ना रखें ये चीजें

कटे-फटे नोट

व्यक्ति को अपने पर्स के अंदर कभी भी कटे फटे नोट नहीं रखना चाहिए। खराब कागज भी धन की आवक में बाधा बनता है इसलिए इस तरह की चीज पर्स में ना रखें।

साफ-सुथरा पर्स

पर्स जितना साफ सुथरा रहता है और उसके अंदर रखी चीज जितने तरीके से रखी होती है व्यक्ति का जीवन उतना ही अच्छा रहता है।

जरूर रखें ये चीजें

माता लक्ष्मी की तस्वीर

हमेशा बरकत बनी रहे इसके लिए पर्स में लक्ष्मी माता की फोटो जरूर रखें। इसे समय-समय पर बदलते रहना चाहिए। ऐसा करने से आपका पर्स कभी भी खाली नहीं रहेगा और धन की आवाज बनी रहेगी।

श्रीयंत्र

अगर आप अपने पर्स में श्री यंत्र रखते हैं, तो यह काफी लाभदायक होता है क्योंकि यह मां लक्ष्मी का ही एक रूप है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News