RAJYOG 2024 : जुलाई में कर्क राशि में 2 बड़े राजयोग, चमक उठेगा 4 राशियों का भाग्य, पद-पैसा और प्रतिष्ठा, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता

जुलाई में ग्रहों के राजा सूर्य , ग्रहों के राजकुमार बुध और दैत्यों के गुरू शुक्र गोचर करने वाले है, जिससे चन्द्र की स्वामी राशि कर्क में बुध सूर्य की युति से बुधादित्य और शुक्र सूर्य की युति से शुक्रादित्य राजयोग का निर्माण होगा, जो 4 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होगा।आईए जानते है कौन सी वो राशियां.......

Rajyog

Budhaditya/Shukraditya Rajyog in Cancer : जुलाई में चन्द्र की राशि में 2 बड़े राजयोग बनने वाले है। इसमें पहला सूर्य शुक्र के मिलने से बनने वाला शुक्रादित्य और दूसरा शुक्र बुध के मिलन से मिलने वाला बुधादित्य राजयोग शामिल है। यह राजयोग ग्रहों के राजा सूर्य , ग्रहों के राजकुमार बुध और दैत्यों के गुरू शुक्र के गोचर से बनेगा। ग्रहों के राजकुमार बुध शनिवर 29 जून को कर्क राशि में प्रवेश कर गए है, वही 6 जुलाई को शुक्र और 16 जुलाई को सूर्य देव कर्क राशि में गोचर करेंगे, ऐसे में चन्द्र की स्वामी राशि कर्क में बुध सूर्य की युति से बुधादित्य और शुक्र सूर्य की युति से शुक्रादित्य राजयोग का निर्माण होगा, जो 4 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होगा।हालांकि यह राजयोग अल्प समय के लिए होगा, क्योंकि बुध 19 जुलाई को सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

राजयोग का 4 राशियों पर प्रभाव

कर्क राशि : बुधादित्य राजयोग जातकों के लिए वरदान से कम साबित नहीं होगा । नौकरीपेशा जातकों को पदोन्नति और वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। समाज में मान सम्मान और पद प्रतिष्ठा मिलने के योग हैं। शादीशुदा वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा। इस अवधि में नया काम शुरूकरने के लिए समय उत्तम रहेग । अविवाहित के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते है।शुक्रादित्य राजयोग से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। इस समय आपकी सोची हुई योजनाएं सफल होंगी। अधूरे कार्य पूरे होंगे। साथ ही पार्टनरशिप के काम में लाभ होगा।आत्मविश्वास और साहस में वृद्धि होगी। नौकरी और व्यापार में जबरदस्त तरक्की देखने को मिलेगी। नौकरी में पदोन्नति का भी लाभ मिल सकता है।

वृषभ राशि : बुध सूर्य युति और बुधादित्य राजयोग जातकों के लिए वरदान से कम सिद्ध नही हो सकता है। इस अवधि में अपार धनलाभ के योग है।समय- समय पर आकस्मिक धनलाभ प्राप्त हो सकता है। सोची हुई योजनाएं सफल होंगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। लोगों को प्रभावित करने में कामयाब होंगे। नौकरीपेशा को पदोन्नति के साथ वेतनवृद्धि का अवसर मिल सकता है।भाग्य का सााथ मिलेगा।

कन्या राशि : बुध सूर्य की युति और बुधादित्य राजयोग जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकता है। आय में वृद्धि होगी और नए नए साधन बनेंगे। विद्यार्थियों को इस दौरान काफी अच्छे और बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे।शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में भी लाभ हो सकता है। लंबे समय से रुके और अटके काम पूरे होंगे। प्रतियोगिता परीक्षाओं में लाभ मिलने के योग हैं। इस अवधि में निवेश से लाभ हो सकता है।शुक्रादित्य राजयोग से नौकरी से जुड़ी कोई खुशखबरी मिल सकती है। करियर में नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। बिजनेस में कोई बड़ी डील हासिल कर सकते है। व्यापार में निवेश से धन लाभ होगा। पुराने निवेश का धनलाभ हो सकता है।आय में सुधार हो सकता है और नए आय स्रोत उत्पन्न हो सकते हैं।शेयर बाजार में भी आपको अच्छा लाभ हो सकता है।

तुला राशि: सूर्य-शुक्र की युति से जातकों को बेहद लाभ मिलेगा। नौकरी में प्रमोशन के अलावा सैलरी भी बढ़ सकती है।बिजनेस करने वालों को मुनाफा बढ़ने के साथ-साथ व्यापार में विस्तार हो सकता है। नौकरी की तलाश करने वालों को इस दौरान अच्छा ऑफर मिलेगा। काम- कारोबार में खास तरक्की मिल सकती है। जो लोग बेरोजगार हैं, उनको नौकरी मिल सकती है।अपने लक्ष्यों की प्राप्ति में महत्वपूर्ण कदम आगे बढ़ा सकते हैं। भाग्य का साथ मिलेगा।

जानिए बुधादित्य/ शुक्रादित्य राजयोग के बारें में

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आदित्य का मतलब सूर्य से होता है इस तरह से जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य राजयोग बनता है। बुधादित्य योग कुंडली के जिस भाव में मौजूद रहता है उसे वह मजबूत बना देते है। कुंडली में बुध और सूर्य के एक साथ होने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है। जब किसी व्यक्ति की कुंडली में बुधादित्य योग बनता है उसे धन, सुख-सुविधा, वैभव और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।इस तरह से जब कुंडली में सूर्य और शुक्र दोनों ग्रह एक साथ एक राशि में मौजूद हो तो शुक्रादित्य राजयोग बनता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News