धन प्राप्ति के लिए अपनाएं ये आसान उपाय, कर्ज से मिलेगा छुटकारा, घर आएगी समृद्धि

ज्योतिष में ऐसे कई उपायों का वर्णन किया गया है, जो व्यक्ति के जीवन की परेशानियों को दूर कर उसे धनवान बनाते हैं। चलिए आपको कुछ आसान उपाय बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: ज्योतिष एक ऐसी विद्या है, जिसे हिंदू धर्म में काफी अधिक महत्व दिया गया है। व्यक्ति का कोई भी काम क्यों ना हो वो पूरी तरह से ज्योतिष पर ही आधारित होता है। सारे शुभ काम की शुरुआत भी ज्योतिष के नियमों के मुताबिक ही की जाती है।

जब व्यक्ति अपने जीवन में किसी तरह की परेशानी का सामना करता है। उसे किसी समस्या का समाधान चाहिए होता है तब भी वो ज्योतिष का ही सहारा लेता है। शास्त्रों में माता लक्ष्मी को धमकी देवी माना गया है। माता लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए कुछ उपाय भी बताए गए हैं चीनी अगर अपना लिया जाए तो घर में सुख समृद्धि आती है और शुक्र ग्रह भी मजबूत हो जाता है। चलिए आपको इन उपायों के बारे में बताते हैं।

गाय को रोटी

आपको गाय को रोटी खिलानी चाहिए। जो व्यक्ति गाय को रोटी खिला है उसे मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं और अपनी कृपा बरसाती हैं।

जलाएं घर की लाइट

शाम का समय माता लक्ष्मी के घर में प्रवेश का होता है। इस समय पूरे घर की लाइट जला कर रखनी चाहिए। ऐसा करने से माता घर में पधारती हैं।

कर्ज से छुटकारा

अगर आपका कर्ज से छुटकारा पाना चाहते हैं तो पांच कौड़ी और एक चांदी का सिक्का बांधकर तिजोरी में रख दें। यह सारी चीज आपको पीले कपड़े में बांधनी है। इस घर में धन का आगमन होगा और कर्ज से छुटकारा मिल जाएगा।

कमल का फूल

अगर माता लक्ष्मी को कमल का फूल अर्पित किया जाता है तो वह प्रसन्न होती हैं। उन्हें स्नान करने के बाद सफेद रंग के वस्त्र धारण कर विधिवत पूजन करने के बाद कमल का फूल अर्पित करें।

मुख्य द्वार की सफाई

अगर आप माता लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो घर की साफ सफाई का ध्यान रखें। जहां माता लक्ष्मी का निवास होता है वहां साफ सफाई होना जरूरी है। घर के में गेट को साफ सुथरा रखें। मुख्य द्वार पर स्वास्तिक और शुभ लाभ बनाएं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News