स्वभाव से निडर और मददगार होती हैं इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियां, बनती हैं अच्छी लीडर

हर व्यक्ति की राशि की तरह जन्मतिथि भी उसके बारे में जानकारी देने का काम करती है। चलिए आज कुछ विशेष तारीख में जन्मी लड़कियों के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: जिस तरह से राशि के जरिए व्यक्ति के जीवन के बारे में सारी जानकारी मिलती है। उस तरह से व्यक्ति की जन्मतिथि भी उसके बारे में बहुत कुछ बताने का काम करती है। किसी भी व्यक्ति की जन्म तिथि से प्राप्त अंकों के आधार पर उसके जीवन और व्यक्तित्व के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है।

जन्मतिथि के आधार पर हम जिस विद्या से व्यक्ति के बारे में जानकारी निकालते हैं उसे अंक शास्त्र कहा जाता है। अंक शास्त्र में सारी गणना ग्रहण के आधार पर होती है लेकिन इसका मुख्य जरिया जन्मतिथि से निकले मूलांक बनते हैं। चलिए आज कुछ विशेष तारीख में जन्मे लोगों के बारे में जानते हैं।

मूलांक 5

जिन लड़कियों का जन्म महीने की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 5 कहलाता है चलिए आज हम आपको इन लड़कियों के व्यक्तित्व और जीवन के बारे में जानकारी देते हैं।

ऐसा होता है व्यक्तित्व

  • महीने की इन 3 तारीख को में जन्मी लड़कियां काफी साहसी होती हैं। इनका स्वामी ग्रह बुध होता है जो ज्ञान और बुद्धि का प्रतीक है। यही इनमें निडरता का भाव लेकर आता है।
  • यह लड़कियां अपना हर काम ईमानदारी के साथ करना पसंद करती हैं। कोई और बेईमानी करेगी नहीं वह बात भी बिल्कुल अच्छी नहीं लगती।
  • यह लड़कियां दिमाग से काफी तेज होती हैं और कोई भी निर्णय सोच समझ कर अपने दिमाग से लेती हैं।
  • इन्हें किसी भी चीज को सिखने में ज्यादा समय नहीं लगता और धीरे-धीरे यह उसमें महारत हासिल कर लेती हैं।
  • इस मूलांक की लड़कियां काफी साहसी होती हैं और इन्हें कर्मों पर ज्यादा विश्वास होता है।
  • अपने जीवन में आने वाली किसी भी चुनौती से यह घबराती नहीं हैं और उसे सहजता से स्वीकार करती हैं। यह हिम्मत के साथ हर सिचुएशन का सामना करना जानती है।
  • मुश्किलों पर किस तरह से जीत पाना है यह बात में अच्छी तरह पता है। यही कारण है कि काम कोई सा भी हो यह रिस्क लेने से नहीं डरती।
  • लोगों की मित्रता तो क्षमता कमल की होती है और यह किसी भी चीज का नेतृत्व बहुत अच्छे तरीके से करती हैं। काफी व्यावहारिक किस्म की होती हैं।
  • इस मूलांक की लड़कियों में दयालुता का भाव होता है। यह कभी भी दूसरों की मदद करने से पीछे नहीं हटती और हमेशा जरूरतमंद की मदद करती हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News