अपने साथ खुशहाली और वैभव लाती हैं इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियां, माता लक्ष्मी की होती हैं प्रिय

हर व्यक्ति की राशि के साथ उसकी जन्म तिथि भी जीवन के बारे में जानकारी देने का काम करती है। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीखों में जन्मी लड़कियों के बारे में बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: ज्योतिष कई अलग-अलग भागों में विभाजित है, जिनके जरिए व्यक्ति के जीवन और भविष्य के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है। ज्योतिष में सभी तरह की विधाओं में गणना का माध्यम ग्रह ही होते हैं। ग्रहों की स्थिति के आधार पर राशि या फिर जन्म तिथि के जरिए व्यक्ति के बारे में सब कुछ पता किया जाता है।

अंक शास्त्र एक ऐसी विद्या है जो व्यक्ति की जन्म तिथि के अंकों पर चलती है। इसमें जन्मतिथि के अंकों को जोड़कर मूलांक निकाले जाते हैं, जो 1 से 9 के बीच होते हैं। ये नौ अंक 9 ग्रहों का प्रतिनिधित्व करते हैं। इनके जो जरिए व्यक्ति के जीवन की गणना होती है। चलिए आज आपको अलग-अलग तारीख में जन्मी लड़कियों के बारे में बताते हैं। जिनपर माता लक्ष्मी की सदैव कृपा बनी रहती है।

6 तारीख

जिन लोगों का जन्म महीने की 6 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 6 कहलाता है। किसी भी महीने की इस तारीख को जन्मी लड़कियों पर माता लक्ष्मी की कृपा देखने को मिलती है। यह सौम्य और सरल स्वभाव की होती हैं। यह इंटेलिजेंट होती हैं और टैलेंट इनके अंदर कूट-कूट कर भरा होता है। इनका व्यक्तित्व काफी आकर्षक होता है और हर कोई इनसे अट्रैक्ट हो जाता है। माता लक्ष्मी की कृपा से इनका जीवन सुख समृद्धि से भरा रहता है।

15 तारीख

जिन लोगों का जन्म महीने की 15 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक भी 6 हो होता है। इन तारीखों में जन्मी लड़कियों से माता लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं। यह मेहनती किस्म की होती है। जीवन में सफलता हासिल करने के लिए इन्हें कई संघर्षों का सामना करना पड़ता है। मेहनत के दम पर ये अच्छी जिंदगी जीती हैं और बहुत सुख सुविधा प्राप्त करती हैं। इन्हें धन की कमी नहीं होती।

24 तारीख

जिन लोगों का जन्म महीने की 24 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक भी 6 ही कहलाता है। इस तारीख में जन्मी लड़कियां बहुत ही भाग्यशाली होती है। इनका व्यक्तित्व काफी आकर्षक होता है। अपनी मधुर वाणी और क्रिएटिव माइंड से यह लोगों का दिल जीत लेती हैं। इन्हें जीवन में कभी भी सुख सुविधाओं की कमी नहीं होती। यह जहां जाती हैं अपने साथ समृद्धि और खुशहाली लेकर आती हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News