आकर्षक व्यक्तित्व की मालिक होती हैं इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियां, जीत लेती हैं सभी का दिल

ज्योतिष एक ऐसी विद्या है। जो व्यक्ति के जीवन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने का काम करती है। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीखों में जन्मे लोगों के बारे में बताते हैं।

Numerology

Numerology: ज्योतिष कई अलग-अलग विद्याओं में विभाजित है। जिसके जरिए व्यक्ति के जीवन और भविष्य के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है। जब भी व्यक्ति को अपने जीवन के बारे में कुछ जानना होता है तो वह ज्योतिष का ही सहारा लेता है। इसके अलावा समस्याओं का समाधान भी व्यक्ति ज्योतिष के जरिए ही ढूंढता है।

अंक शास्त्र ज्योतिष की एक महत्वपूर्ण शाखा है, जिसमें अंकों के आधार पर गणना की जाती है। ये अंक व्यक्ति की जन्म तिथि के अंकों को जोड़कर निकाले जाते हैं। जो अंक प्राप्त होते हैं वह मूलांक और भाग्यांक कहलाते हैं जो 1 से 9 के बीच होते हैं। इन सभी का संबंध नौ ग्रहों से होता है। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीख को जन्मे लोगों के बारे में बताते हैं।

मूलांक 2

जानवरों का जन्म महीने की 2, 11 और 20 तारीख को हुआ है उनका मूलांक दो कहलाता है। जब आप इन तारीखों के अंकों को एकल अंक आने तक जोड़ेंगे तो आपको उत्तर दो ही प्राप्त होगा। चलिए इन लोगों के व्यक्तित्व के बारे में जानते हैं।

चंद्रमा से संबंध

मूलांक 2 के लोगों का संबंध चंद्र ग्रह से होता है। चंद्रमा इनके जीवन पर गहरी तरीके से प्रभाव डालता है। इस मूलांक की लड़कियां देखने में काफी खूबसूरत होती हैं।

अच्छे से निभाती हैं रिश्ते

इस मूलांक की लड़कियां रिश्ते बेहतर तरीके से निभाना जानती हैं। यह अपने पति का काफी ख्याल रखती है और अच्छी बहू साबित होती हैं। ये अपने घर परिवार को हमेशा साथ लेकर चलती हैं।

साथ लाती हैं तरक्की

इस मूलांक की लड़कियां अपने साथ तरक्की लेकर आती हैं। यह जिस घर में जाती हैं, वहां के लोगों के तरक्की के रास्ते अपने आप खुल जाते हैं। अपने परिवार के साथ यह जिस घर शादी करके जाती हैं, उनका भी भाग्य चमका देती हैं।

आकर्षक होता है व्यक्तित्व

इन तारीखों में जन्मी लड़कियां बहुत आकर्षक व्यक्तित्व की होती हैं। अपनी अट्रैक्टिव पर्सनैलिटी से ये हर किसी को आकर्षित कर लेती हैं। लोग इनके स्वभाव से जल्दी आकर्षित होते हैं। लोग इनसे बात करना और इनके साथ समय बिताना पसंद करते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News