Grah Gochar: 23 अप्रैल को चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, बनेगा ग्रहों का अद्भुत संयोग, बरसेगी बजरंगबली की विशेष कृपा

23 अप्रैल का दिन बेहद खास होगा। इस दिन हनुमान जयंती है। साथ ही ग्रहों का अद्भुत संयोग बन रहा है। आइए जानें ग्रहों के इस संयोग से किन-किन राशियों को लाभ होगा?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Grah Gochar, Hanuman Jayanti 2024

Grah Gochar, Hanuman Jayanti 2024: इस साल 23 अप्रैल को हनुमान जयंती का पर्व मनाया जाएगा। यह दिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बेहद ही खास होने वाला है। क्योंकि ग्रहों का अद्भुत संयोग बन रहा है। मीन राशि में पाँच ग्रहों के मिलन से पंचग्रही योग बन रहा है। मेष राशि में बुधादित्य योग और कुंभ राशि में शश राजयोग बन हा है। ग्रहों के शुभ संयोग से कई राशियों को लाभ होगा। जातकों पर बजरंगबली की विशेष कृपा  बरसेगी। भाग्य का साथ मिलेगा। धन-धान्य में वृद्धि के योग बनेंगे। आइए जानें ये लकी राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार की हनुमान जयंती खास होगी। करियर और कारोबार में खूब लाभ होगा। छात्रों का विदेश जाकर पढ़ने का सपना पूरा हो सकता है। जीवन में आ रही समस्याएं कम होंगी।

Continue Reading

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"