पाना चाहते हैं धन, दौलत और ऐश्वर्य, अपनाएं ज्योतिष का ये आसान उपाय

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख, समृद्धि और तरक्की पाना चाहता है। चलिए आज हम आपको एक आसान सा ज्योतिष उपाय बताते हैं जो आपकी इस इच्छा को पूरी कर देगा।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि, तरक्की, खुशहाली और धन चाहता है। इसके लिए वह हर काम काफी मेहनत के साथ करता है। हम सभी जानते हैं कि बिना मेहनत के इस दुनिया में कुछ भी हासिल कर पाना मुश्किल है। यही कारण है अपने काम में लगा रहता है। हालांकि, कई बार हम जितनी मेहनत करते हैं उसके अनुकूल परिणाम हमें नहीं मिल पाए जो हमें निराश कर देते हैं।

ज्योतिष एक ऐसी विद्या है जिसका हमारे जीवन से गहरा संबंध है। इस विद्या में कई ऐसे उपायों का वर्णन किया गया है। जिन्हें अगर सही तरीके से कर लिया जाए तो व्यक्ति का जीवन बदल सकता है। आज हम आपको ज्योतिष में बताए गए लाफिंग बुद्ध की कुछ उपाय बताते हैं जो आपका जीवन खुशियों और सुख समृद्धि से भर देंगे।

घर में रखें लाफिंग बुद्धा

अक्सर लोगों को अपने घर में लाफिंग बुद्धा रखते हुए देखा जाता है। कई तरह की परेशानियों को दूर करने वाला माना जाता है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि घर में कहां और कैसे लाफिंग बुद्धा रखना चाहिए जिससे आपको लाभ होगा।

कहां रखें

जब आप घर में लाफिंग बुद्धा रख रहे हैं वह आपको जगह और दिशा का ध्यान रखना चाहिए। इसे हमेशा सही जगह पर रखा जाए तो कभी भी धन की कमी नहीं होती।

मुख्य द्वार

लाफिंग बुद्धा को घर पर मुख्य द्वार के सामने रखना काफी शुभ होता है। इस घर में आने वाली साड़ी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और सकारात्मक वातावरण बना रहता है।

कौन सी दिशा

लाफिंग बुद्धा रखने के लिए उत्तर पूर्व दिशा को सबसे शुभ माना गया है। यह वह दिशा है जो धन को आकर्षित करने का काम करती है इसलिए इसे यहां रखना शुभ है।

होंगे ये लाभ

  • अगर घर में सही दिशा में लाफिंग बुद्धा रखा जाता है तो परिवार के सदस्यों की बरकत बनी रहती है। सभी लोग नौकरी और कार्य क्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं। लंबे से लंबे समय से रुके हुए काम भी होने लगते हैं।
  • लाफिंग बुद्धा अपने साथ सकारात्मक लेकर आता है। उत्तर पूर्व दिशा में स्थापित करने से सकारात्मक का संचार घर में बढ़ता है। इसके घर के सदस्यों के मन में हमेशा सकारात्मकता बनी रहती है।
  • कठिन परिश्रम के बाद भी अगर आपके काम नहीं बन पा रहे हैं तो यह उपाय आपको हर काम में सफलता दिलाएगा। इससे बिगड़े हुए काम भी बनने लगते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News