2025 तक इन 4 राशियों पर मेहरबान रहेंगे गुरु, चमकेगा भाग्य का सितारा, करियर में तरक्की, बिजनेस में खूब पैसा

ज्योतिष के मुताबिक, गुरु का वृषभ राशि में जाना लाभकारी सिद्ध हो सकता है।। लंबे समय से रुके काम पूरे होने के साथ-साथ धन-धान्य की बढ़ोतरी होगी। इस राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।

guru gochar 2024

Guru in Taurus 2024-25 : ज्योतिष शास्त्र में गुरू ग्रह की भूमिका सबसे अहम मानी जाती है। गुरू ज्ञान, बुद्धि, आध्यात्मिकता, शिक्षा, धन, धर्म के कारक माने जाते है। वे धनु और मीन के स्वामी हैं। गुरु ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने में लगभग 13 महीने का समय लगाते हैं ।देवगुरु बृहस्पति जब भी चाल बदलते है तो 12 राशियों, पृथ्वी और मानव जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।हाल ही में 1 मई 2024 को करीब डेढ़ साल बाद गुरु ग्रह मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में गोचर किया है और वे 2025 तक वृषभ में रहेंगे।

4 राशियों पर बरसेगी गुरू की कृपा

वृषभ राशि : गुरू ग्रह का गोचर लाभकारी साबित सिद्ध हो सकता है। साल 2025 के मध्य तक यही विराजमान रहेंगे। नौकरी पेशा को पदोन्नति के साथ वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। करियर में अच्छी तरक्की होगी और अवसर प्राप्त होंगे। व्यापारी अन्य बिजनस में निवेश भी कर सकते हैं।नए- नए लोगों के साथ संबंध बनेंगे। रिसर्च, ज्योतिष या फिर कोई गुप्तचर संबंधी क्षेत्रों में अच्छा काम कर सकते हैं।आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे।  तीर्थ यात्रा पर जा सकता है। जीवन से संतुष्ट होंगे।

मेष राशि : गुरु का वृषभ राशि में जाना जातकों के लिए हितकारी सिद्ध हो सकता है। लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे।भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी। व्यापार में धनलाभ हो सकता है। लंबे समय से रुका प्रोजेक्ट इस अवधि में पूरा हो सकता है।कोई शुभ समाचार मिल सकता है। उत्तम आर्थिक स्थिति होगी। पुराने से पुराने कर्ज से छुटकारा मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र में भी खूब कामयाब होंगे।करियर में भी उत्तम सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा।।

सिंह राशि : गुरु बृहस्पति का गोचर जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध हो सकता है। काम- कारोबार में खास तरक्की देखने को मिलेगी। धनलाभ के कई अवसर मिलेंगे। नौकरीपेशा को पदोन्नति का तोहफा मिल सकता है। व्यापार में कई नए अवसर मिलेंगे। आय के नए स्रोत प्राप्त करेंगे । कोई प्रापर्टी या वाहन खरीद सकते हैं। आपके पिता के साथ संबंध मजबूत रहेंगे।भाग्य का साथ मिलेगा। कार्यों में सफलता पाएंगे। आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है।

कर्क राशि : गुरू के वृषभ में रहने से जातकों की किस्मत चमकेगी। शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी सफलता पाएंगे। समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी। करियर में तरक्की के प्रबल योग है। बिजनेस में खूब मुनाफा मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे हैं तो सफलता मिल सकता है।पढ़ाई के लिए विदेश में जाने का सपना पूरा हो सकता है।कारोबार का विस्तार करने के लिए कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं। पुराने निवेश से लाभ के योग बनेंगे। संतान पक्ष की तरफ से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। किसी धार्मिक या मांगकिल कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।समाज में मान सम्मान में वृद्धि होगी।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News