लक्ष्मी नारायण राजयोग खोलेगा 3 राशियों के किस्मत के नए द्वार, नौकरी में प्रमोशन, बढ़ेगा मान सम्मान, धनलाभ के प्रबल योग

ज्योतिष शास्त्र में लक्ष्मी नारायण राजयोग का विशेष महत्व बताया गया है। जब किसी भी राशि में बुध और शुक्र ग्रह दोनों एक साथ होते हैं, तो लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है। आईए जानते हैं अक्टूबर में शुक्र और बुध की युति से बनने वाले लक्ष्मी नारायण राजयोग से किन राशियों को लाभ मिलेगा।

Rajyog

Lakshmi Narayan Rajyog 2024 : ज्योतिष के मुताबिक, हर ग्रह एक निश्चित समय के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है और अगर एक राशि में 2 या इससे अधिक ग्रह आ जाए तो राजयोग या फिर दुर्लभ संयोग बनते है। इसी क्रम में अक्टूबर में ग्रहों के राजकुमार बुध और दैत्यों के गुरू शुक्र कन्या राशि गोचर करेंगे, जिससे लक्ष्मी नारायण राजयोग बनेगा।

ज्योतिष शास्त्र में लक्ष्मी नारायण राजयोग का विशेष महत्व बताया गया है, इसे बेहद ही शुभ माना गया है। जब किसी भी राशि में बुध और शुक्र ग्रह दोनों एक साथ होते हैं, तो लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है।इस योग से लक्ष्मी जी की कृपा बरसती है, वहां धन धान्य की वर्षा होती है।आईए जानते हैं शुक्र और बुध की युति से बना लक्ष्मी नारायण योग किन राशियों के लिए होगा लकी…

तुला राशि : लक्ष्मी नारायण राजयोग जातकों के लिए लकी सिद्ध हो सकता है। शादीशुदा का दांपत्य जीवन शानदार रह सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी।समाज में मान- सम्मान, प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है। बुध के कन्या राशि में गोचर से आत्मविश्वास में वृद्धि और नौकरीपेशा को प्रमोशन का लाभ मिल सकता है।अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। करियर में बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे।

मकर राशि : लक्ष्मी नारायण राजयोग मकर राशि के जातकों को अनुकूल सिद्ध हो सकता है। काम- कारोबार में तरक्की मिल सकती है। नौकरीपेशा को प्रमोशन वेतनवृद्धि के साथ नई नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं। व्यापारियों को अच्छा धनाभ के साथ कारोबार का विस्तार हो सकता है।बुध गोचर से आय के नए- नए स्त्रोत बनेंगे। इस दौरान बेरोजगार लोगों को नई नौकरी मिल सकती है।

कुंभ राशि : लक्ष्मी नारायण राजयोग जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकती है। किस्मत का साथ मिल सकता है। करियर और व्यापार में तरक्की के साथ नए अवसर मिल सकते है। देश- विदेश की यात्रा कर सकते हैं। कोई धार्मिक और मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशनके साथ वेतन में भी वृद्धि हो सकती है। वहीं इस समय आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी। कार्यों में सफलता पाएंगे।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News