धनतेरस पर बन रहा विशेष राजयोग, 7 नवंबर तक इन राशियों का गोल्डन टाइम, खुलेंगे किस्मत के नए द्वार

ज्योतिष के मुताबिक, बुध और शुक्र की वृश्चिक राशि में युति हो रही है जिससे लक्ष्मी नारायण राजयोग का निर्माण होगा, जिससे कुछ राशियों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसने वाली है। आइए जानते हैं कौन सी वो 3 लकी राशियां......

Pooja Khodani
Published on -
rajyog 2024

Lakshmi Narayan Rajyog  :दिवाली से पहले धनतेरस पर इस बार बेहद ही शुभ राजयोग बनने जा रहा है।यह राजयोग ग्रहों के राजकुमार बुध और दैत्यों के गुरू शुक्र के साथ आने से बनेगा। वैदिक पंचांग के अनुसार, 29 अक्तूबर को धनतेरस पर वाणी, बुद्धि और व्यापार के कारक बुध चाल बदलते हुए मंगल की राशि वृश्चिक में प्रवेश करेंगे, जहां पर पहले से सुख, वैभव, सौंदर्य के कारक शुक्र देव विराजमान हैं जो 3 राशियों के लिए लकी साबित हो सकता है।

ज्योतिष शास्त्र में लक्ष्मी नारायण राजयोग का विशेष महत्व माना गया है।इस योग को धन, समृद्धि और सफलता का सूचक माना जाता है। जब किसी भी राशि में बुध और शुक्र ग्रह दोनों एक साथ होते हैं, तो लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है।इस योग से लक्ष्मी जी की कृपा बरसती है, वहां धन धान्य की वर्षा होती है। यह योग विशेष रूप से धन और ऐश्वर्य की प्राप्ति कराता है।

इन राशियों के लिए शुभ साबित होगा लक्ष्मी नारायण राजयोग

वृश्चिक राशि : लक्ष्मी नारायण राजयोग लाभप्रद सिद्ध हो सकता है। बिजनस में कुछ नया करने का मौका मिलेगा। नए- नए लोगों के साथ संबंध बनेंगे। मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। जीवन में लंबे समय से चल रही समस्‍याएं काफी कम होंगी।शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा।।आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। भौतिक सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होगी। नया वाहन, घर या फिर सोने के आभूषण खरीद सकते हैं।

कुंभ राशि: लक्ष्मी नारायण राजयोग का बनना जातकों को लकी साबित हो सकता है ।आय में इजाफा हो सकता है,नए- नए स्त्रोत बन सकते हैं। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। नौकरी करने वाले लोगों को कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी मिल सकती है।लेखन, संपादन या ठेकेदारी जैसे कामों से जुड़े हैं, तो धन लाभ होगा। विदेश यात्रा के अवसर भी मिल सकते हैं। काम- कारोबार में तरक्की मिल सकती है। व्यापार में अच्छे ऑर्डर मिल सकते हैं। जो लोग परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी में लगे हुए हैं उन्हें कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।

सिंह राशि : बुध शुक्र युति और लक्ष्मी नारायण राजयोग जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकती है।व्यापारियों को धन निवेश से बड़ा लाभ मिल सकता है।किस्मत का साथ मिल सकता है। भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है। वाहन और प्रापर्टी खरीद सकते हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहें । जो लोग विदेश में करियर बनाने या पढ़ाई करने का सोच रहे हैं, उन्हें अच्छे मौके मिल सकते हैं। मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News