24 अक्टूबर को बन रहा बेहद ही विशेष राजयोग, 4 राशियों का होगा भाग्योदय, होंगे मालामाल! नौकरी-कारोबार में उन्नति

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब मंगल और चंद्रमा एक साथ विराजमान हो तो महालक्ष्मी योग का निर्माण होता है। मंगल और चंद्रमा की युति जब कुंडली में द्वितीय, नवम, दशम और एकादश भाव में हो रही हो तब ये अपार धन लाभ देता है।

Pooja Khodani
Published on -
Rajyog Grah gochar

Mahalaxmi Rajyog 2024 : ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के सेनापति मंगल का बड़ा महत्व माना जाता है, जब भी मंगल चाल बदलते है तो इसका प्रभाव मानव जीवन, पृथ्वी और राशियों पर देखने को मिलता है। 20 अक्टूबर को भूमि, प्रापर्टी साहस के कारक मंगल ने कर्क राशि में प्रवेश किया है और मन के कारक चन्द्रमा भी 24 अक्टूबर को कर्क में गोचर करने वाले है, ऐसे में अहोई अष्टमी पर कर्क राशि में दोनों ग्रहों की युति से महालक्ष्मी राजयोग बनेगा, जो 3 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, लग्न कुंडली में जब मंगल और चंद्रमा एक साथ विराजमान हो तो महालक्ष्मी योग का निर्माण होता है। मंगल और चंद्रमा की युति जब कुंडली में द्वितीय, नवम, दशम और एकादश भाव में हो रही हो तब ये अपार धन लाभ देता है। महालक्ष्मी योग को बेहद शक्तिशाली और धन दायक माना जाता है।जिन लोगों की कुंडली में महालक्ष्मी योग बनता है उन्हें धन की कभी कमी नहीं होती।

Mahalaxmi Rajyog इन चार राशियों के लिए बेहद लकी

मेष राशि : महालक्ष्मी राजयोग जातकों के लिए लकी साबित हो सकते है। भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है। वाहन और प्रापर्टी का सुख प्राप्त हो सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को मिलेगी। काम- कारोबार रियल स्टेट, प्रापर्टी और जमीन- जायदाद से जुड़ा विवाद है तो सफलता प्राप्त करेंगे। वहीं इस दौरान आपके माता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे।कार्य-व्यापार में भी प्रगति होगी। कोई नया व्यापार शुरू करने के लिए समय अनुकूल है।कोई वाहन या प्रापर्टी खरीद सकते हैं। सा माता के साथ संबंध मजबूत रहेंगे।

वृश्चिक राशि :महालक्ष्मी राजयोग का बनना जातकों के लिए फलदायी सिद्ध हो सकता है। भाग्य का साथ मिल सकता है। साथ ही नौकरीपेशा को वेतनवृद्धि के साथ पदोन्नति का लाभ मिल सकता है। व्यापारियों को भी अच्छा मुनाफा हो सकता है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते अनुकूल बने रहेंगे। देश- विदेश की यात्रा कर सकते हैं।अटके और रुके कामों को गति मिलेगी। जमीन- जायदाद से जुड़े विवाद में कामयाबी प्राप्त होगी। सरकारी महकमों में किसी भी प्रकार के टेंडर आदि के लिए आवेदन करने के लिए समय अनुकूल है। काम- कारोबार से संबंधित यात्रा भी कर सकते हैं।

मिथुन राशि : महालक्ष्मी राजयोग जातकों के लिए शुभ साबित हो सकत है। बिजनेस में तरक्की और नौकरी पेशा लोगों का प्रमोशन मिल सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। किसी भी विवाद में न पड़ना आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। कार्य-व्यापार में भी प्रगति होगी। बिजनस में निवेश करके उसे आगे बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है।करियर को भी नया आयाम मिलता है। घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है।

तुला राशि : कर्क राशि में महालक्ष्मी राजयोग का बनना जातकों के लिए वरदान से कम साबित नहीं होगा। वाहन की खरीदारी कर सकते हैं। बेरोजगारों को नौकरी के अवसर मिल सकते है। नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी मिल सकती है।काम- कारोबार में तरक्की देखने को मिल सकती है।पर्सनल लाइफ भी काफी अच्छी रहेगी व्यापार का विस्तार हो सकता है। जो विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उन्हें सफलता प्राप्त हो सकती है। आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा। इसके साथ ही आप धन संचय करने में सफल होंगे।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News