Mangal Gochar: 11 दिन बाद मंगल बदलेंगे चाल, चमकेगा इन 7 राशियों का भाग्य, सफलता चूमेगी कदम, जमकर बरसेगा पैसा 

12 जुलाई को भूमिपुत्र मंगल वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। आइए जानें किन-किन राशियों पर इस राशि परिवर्तन का शुभ प्रभाव पड़ेगा?

mangal gochar 2024

Mangal Gochar 2024: भूमिपुत्र और ग्रहों के सेनापति मंगल 12 जुलाई को अपना राशि परिवर्तन करने वाले हैं। वृषभ राशि में गोचर करके सभी राशियों के जीवन को प्रभावित करेंगे। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में मंगल को साहस, बहादुरी, शक्ति, भूमि, भाई, ऊर्जा इत्यादि का कारक माना जाता है। कुंडली में मंगल की स्थिति मजबूत होने से सफलता मिलती है व्यक्ति बहादुर और निडर बनता है। वृषभ राशि में मंगल का गोचर कई राशियों के लिए बहुत शुभ रहेगा। जातकों को लगभग हर कार्य में सफलता मिलेगी। धन-धान्य में वृद्धि के योग भी बनेंगे। आइए जानें ये लकी राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर बहुत ही शुभ रहेगा। साहस में वृद्धि होगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। आपकी इच्छा इच्छा पूरी होगी। नई नौकरी के लिए यह समय शुभ रहेगा। कारोबार में लाभ होगा। विदेश यात्रा के योग बनेंगे। छात्रों को विदेश जाकर पढ़ने  का अवसर मिल सकता है।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए मंगल का यह गोचर अनुकूल रहेगा। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती ह।  इंजीनियरिंग और विज्ञान से जुड़े छात्रों के लिए यह समय किसी वरदान से कम नहीं है। नवविवाहित जोड़े को संतान की प्राप्ति हो सकती है। प्रेम संबंध के लिए यह समय शुभ रहेगा। खानपान का विशेष ध्यान दें। कारोबार में मुनाफा होगा।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों पर मंगल देव की विशेष कृपा बरसने वाली है।  मेहनत से किए गए हर कार्य में सफलता मिलेगी। कारोबार में लाभ होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। लंबे समय से अटका हुआ धन वापस मिलेगा। हालांकि इस दौरान किसी को उधार देने से बचें।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News