नीचभंग राजयोग: चमकेगा 4 राशियों का भाग्य, आकस्मिक धन लाभ के प्रबल योग, नौकरी-व्यापार में तरक्की

ज्योतिष के मुताबिक,यदि किसी कुंडली में एक उच्च ग्रह के साथ एक नीच ग्रह रखा जाता है, तो कुंडली में नीचभंग राजयोग बनता है या कोई ग्रह अपनी नीच राशि में बैठा हो और उस राशि का स्वामी लग्न भाव या चंद्रमा से केंद्र स्थान में हो तो कुंडली में नीचभंग योग बनता है ।

grah gochar 2024

Neech bhang Rajyog : वैदिक ज्योतिष में सभी नवग्रहों का विशेष महत्व माना जाता है और हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि बदलता है, जिससे योग-राजयोग का निर्माण होता है।इसी क्रम में 17 अक्टूबर को ग्रहों के राजा सूर्य ने तुला में प्रवेश किया है, जो कि नीच राशि मानी जाती है, जिससे नीचभंग राजयोग का निर्माण हुआ ह। वही  ग्रहों के राजकुमार बुध भी तुला में विराजमान है, ऐसे यह कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है, लेकिन 4 राशियां ऐसी हैं, जिनके लिए यह बेहद भाग्यशाली होगा।

ज्योतिष के मुताबिक,यदि किसी कुंडली में एक उच्च ग्रह के साथ एक नीच ग्रह रखा जाता है, तो कुंडली में नीचभंग राजयोग बनता है या कोई ग्रह अपनी नीच राशि में बैठा हो और उस राशि का स्वामी लग्न भाव या चंद्रमा से केंद्र स्थान में हो तो कुंडली में नीचभंग योग बनता है या कोई ग्रह अपनी नीच राशि में हो और उस राशि में उच्च होने वाला ग्रह चंद्रमा से केंद्र स्थान में हो तो योग बनता है या किसी ग्रह की नीच राशि का स्वामी और उसकी उच्च राशि का स्वामी परस्पर केंद्र स्थान में हो तो राजयोग बनता है।

4 राशियों के लिए शुभ होगा नीचभंग राजयोग

तुला राशि : नीचभंग राजयोग जातकों के लिए लकी साबित होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कारोबार में मुनाफा पा सकते है। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। पार्टनरशिप में व्यापार से आपको लाभ मिल सकता है। करियर में सफलता मिल सकती है। अगर किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे हैं, तो अच्छे परिणाम आपको प्राप्त हो सकते हैं।आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

कन्या राशि: सूर्य गोचर और नीचभंग राजयोग जातकों के लिए शुभ सिद्ध हो सकता है। काम- कारोबार में तरक्की मिल सकती है। लंबे समय से अटका और रुका हुआ पैसा मिल सकता है।नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी मिल सकती है।लंबी दूरी की यात्रा करने का मौका मिल सकता है। पैतृक कारोबार करने वालों को लाभ मिल सकता है। भाग्य भी आपका साथ देगा लेकिन इस अवधि में करियर और व्यापार में कोई बड़ा फैसला लेने से पहले विचार करें।

वृषभ राशि: सूर्य गोचर और नीचभंग राजयोग का बनना जातकों को लाभकारी सिद्ध हो सकता है। क्योंकि गुरु ग्रह आपकी राशि में ही विराजमान है। आकस्मिक धनलाभ के योग बनेंगे। मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। आय़ के स्त्रोत बनेंगे। करियर में तरक्की और व्यापार में अच्छा मुनाफा होगा। वाद-विवाद क के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में हो सकता है। सेहत और यात्रा करने के मामलों में आपको सावधानी बरतनी होगी।

मीन राशि: नीचभंग राजयोग का निर्माण जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। करियर और नौकरी के क्षेत्र में नए अवसर मिल सकते हैं। व्यापार में भी खूब लाभ मिलने वाला है। लंबे समय से रुका और अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है।लॉटरी, शेयर बाजार, सट्टेबाजी आदि के द्वारा आकस्मिक धन लाभ हो सकता है।रिसर्च के क्षेत्र में जुड़े जातक कोई नई चीज का विकसित कर सकते हैं। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। मार्केट, प्रॉपर्टी , ट्रांसपोर्ट, मेडिकल , इंश्योरेंस से जुड़े जातकों को लाभ मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में वाद-विवाद से बचना होगा।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News