Numerology: रूप की रानी होती हैं इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियां, विश्वसनीय होता है स्वभाव

हर व्यक्ति की राशि की तरह जन्मतिथि भी उसके बारे में बताने का काम करती है। जन्मतिथि के जरिए किसी की भी व्यक्ति के व्यक्तित्व और जीवन के बारे में जानकारी निकाली जा सकती है।

Numerology Horoscope

Numerology: हर व्यक्ति के जीवन के बारे में जब भी कोई जानकारी निकालना होती है तो ज्योतिष का सहारा लिया जाता है। ज्योतिष एक ऐसी विधा है शुक्र नक्षत्र की स्थिति के आधार पर व्यक्ति के जीवन के बारे में सभी तरह की जानकारी देने का काम करती है। हर राशि का संबंध किसी ने किसी ग्रह से होता है और कुंडली में मौजूद सभी ग्रह व्यक्ति के जीवन पर असर डालने का काम करते हैं।

राशि के मुताबिक आपने राशिफल तो बहुत देखे होंगे। लेकिन जन्मतिथि के आधार पर भी व्यक्ति के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है। जन्मतिथि के आधार पर व्यक्ति के जीवन और भविष्य के बारे में हम जिस विद्या के जरिए जानकारी प्राप्त करते हैं। वह अंक शास्त्र कहलाती है। अंक शास्त्र मूलांक और भाग्यांक के आधार पर काम करता है। जो व्यक्ति की जन्म तिथि के अंकों को जोड़कर प्राप्त होते हैं। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीख को में जन्मी लड़कियों के बारे में बताते हैं।

मूलांक 6

जिन लोगों का जन्म महीने की 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 6 कहलाता है। जब आप इन तारीखों को आपस में जोड़ेंगे तो आपको उत्तर 6 ही प्राप्त होगा। चलिए आज हम आपको इनके व्यक्तित्व के बारे में बताते हैं।

ऐसा होता है व्यक्तित्व

  • मूलांक 6 का संबंध शुक्र ग्रह से होता है। जो व्यक्ति के जीवन में सुख, समृद्धि, वैभव, धन और ऐश्वर्य लेकर आता है।
  • शुक्र ग्रह प्रेम और शांति का प्रतीक होता है इसलिए यह लोग काफी शांत स्वभाव के होते हैं।
  • इस मूलांक की लड़कियों की बात करें तो यह रूप का खजाना लेकर पैदा होती है और अपने सौंदर्य से सभी का दिल जीत लेती हैं।
  • देखने में यह काफी आकर्षक होती हैं और हर किसी को जल्दी से आकर्षित कर लेती हैं।
  • ये सुंदर तो बहुत होती हैं लेकिन के साथ-साथ इन्हें सजने संवरने का भी बहुत शौक होता है।
  • ये हंसमुख स्वभाव की होती हैं और इनका खुशमिजाज स्वभाव लोगों को बहुत पसंद आता है।
  • यह दिल की साफ होती हैं और इन पर आसानी से विश्वास किया जा सकता है।
  • इनके गृहस्थ जीवन की बात करें तो वह काफी सुखी होता है और पार्टनर के साथ इनकी अच्छी बनती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News