Numerology: बार-बार प्यार में पड़ते हैं इन 3 तारीखों में जन्में लोग, भावनाओं पर नहीं रख पाते कंट्रोल

हर व्यक्ति की राशि की तरह जन्मतिथि भी उसके बारे में बहुत सी जानकारी देने का काम करती है। चलिए जन्मतिथि के मूलांक के आधार पर व्यक्तित्व के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: हर व्यक्ति अलग व्यक्तित्व का है। उसके जीवन का संचालन कुंडली में मौजूद नवग्रह करते हैं। अगर इन ग्रहों की स्थिति अच्छी रहती है, तब व्यक्ति का जीवन भी अच्छा रहता है। वहीं अगर इन ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन आता है तो व्यक्ति का जीवन भी वैसा नहीं हो जाता है।

राशि के अलावा व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर भी उसके व्यक्तित्व के बारे में जानकारी लगाई जा सकती है। इस विद्या
को अंक शास्त्र कहते हैं और इसमें जन्म तिथि के माध्यम से कुछ अंकों को निकाल कर व्यक्ति के व्यक्तित्व जीवन और भविष्य के बारे में पता किया जाता है।

जन्मतिथि के आधार पर जो अंक निकल जाते हैं उन्हें मूलांक और भाग्यांक कहा जाता है। यह अंक जन्म तिथि के अंकों को आपस में जोड़कर निकाले जाते हैं। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तरीकों में जन्मे लोगों की जानकारी देते हैं।

मूलांक 6

जिन लोगों का जन्म महीने की 6,15 और 24 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 6 कहलाता है। चलिए आज हम आपको उनके व्यक्तित्व के बारे में बताते हैं।

आकर्षक व्यक्तित्व

इन तीन तारीखों में जन्मे लोगों का मूलांक 6 होता है और इनका व्यक्तित्व काफी आकर्षक होता है। इस मूलांक के लड़के हो या फिर लड़की अपनी अट्रैक्टिव पर्सनैलिटी से यह सभी को आकर्षित कर लेते हैं।

इमोशन नहीं कर पाते काबू

तीन तारीख को में जन्मे लोग लोगों को अट्रैक्ट तो जल्दी कर लेते हैं। लेकिन यह अपने इमोशंस पर काबू में ही रख पाते हैं। भावनाओं पर कंट्रोल न होने की वजह से यह जीवन में अलग-अलग परिस्थितियों का सामना करते हैं।

बार बार होता है प्यार

इन तारीखों में जन्मे लोगों का फिलिंग्स पर कंट्रोल नहीं होता। इस वजह से यह बार-बार प्यार में पड़ जाते हैं। यह अपने पार्टनर से इमोशनली अटैच नहीं हो पाते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News