Numerology: किसी भी काम में बहुत आलसी होते हैं इन 4 तारीखों में जन्में लोग, जानें कैसा होता है इनका जीवन

हर व्यक्ति की राशि की तरह जन्मतिथि भी उसके जीवन के बारे में जानकारी देने का काम करती है। चलिए आज कुछ विशेष तारीख में जन्मे लोगों के बारे में जानते हैं।

Numerology

Numerology: ज्योतिष कई अलग-अलग भागों में विभाजित है, जिनमें से एक भाग अंक शास्त्र है। अंक शास्त्र के जरिए व्यक्ति के जीवन के बारे में बहुत कुछ पता किया जा सकता है। जिस तरह से राशियों के माध्यम से व्यक्ति के जीवन और भविष्य का अंदाजा लगाया जाता है। उस तरह से जन्म तिथि से प्राप्त होने वाले अंक भी व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बताते हैं।

अंक शास्त्र से व्यक्ति के बारे में जानकारी निकालने के लिए उसकी जन्म तिथि के अंको को जोड़कर कुछ अंक प्राप्त किए जाते हैं, जो मूलांक और भाग्यांक कहलाते हैं। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीखों में जन्मे लोगों के बारे में बताते हैं।

मूलांक 3

मूलांक के शरीर व्यक्ति के व्यक्तित्व जीवन के बारे में बहुत कुछ पता किया जा सकता है। जिन लोगों का जन्म महीने की 3, 12, 21और 30 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 3 कहलाता है। जब आप इन तारीखों को आपस में जोड़ेंगे तो आपको उत्तर यही प्राप्त होगा। चलिए इन लोगों के व्यक्तित्व के बारे में जानते हैं।

सादगी पसंद

इस मूलांक का स्वामी ग्रह तीन होता है। इन लोगों के व्यक्तित्व की बात करें तो ये सादगी पसंद करते हैं। इन्हें सिंपल तरीके से रहना पसंद होता है। यह दिखावा पसंद नहीं करते।

नहीं होते आक्रमक

यह लोग बहुत शांत प्रवत्ति के होते हैं और किसी भी बात में आक्रमक नहीं होते। इन्हें किसी भी चीज पर बहुत जल्द गुस्सा नहीं आता है।

आलसीपन

वैसे तो यह लोग प्रतिभा के धनी होते हैं और उनके अंदर प्रतिभा कूट-कूट कर भरी होती है। लेकिन इनमें आलसीपन भी उतना ही होता है। ये अपने स्वास्थ्य पर कम ध्यान देते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News