Numerology: बहुत खुराफाती होते हैं इन 4 तारीखों में जन्में लोग, प्यार के मामले में खा जाते हैं धोखा

Numerology: हर व्यक्ति की जन्म तिथि से निकला भाग्यांक उसके बारे में सब कुछ बताने का काम करता है। चलिए आज भाग्यांक 3 के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology:

Numerology: ज्योतिष किसी व्यक्ति के जीवन के बारे में पता लगाने का सबसे आसान और सहज तरीका माना जाता है। इसके जरिए व्यक्ति के जीवन के साथ-साथ भविष्य के बारे में भी सब कुछ पता चलता है। स्वभाव से लेकर करियर, शादी, आर्थिक स्थिति सब कुछ आसानी से पता किया जा सकता है।

ज्योतिष कई भागों में विभाजित किया हुआ है, जिनमें से एक अंक शास्त्र भी है। अंक शास्त्र व्यक्ति की जन्मतिथि पर काम करता है। इसमें जन्मतिथि के जरिए कुछ अंकों की प्राप्ति होती है जिनका संबंध ग्रहों से होता है। ग्रहों की स्थिति के मुताबिक व्यक्ति के स्वभाव, जीवन और भविष्य का आंकलन किया जाता है। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्में लोगों के बारे में जानते हैं।

भाग्यांक 3

जिन लोगों का जन्म महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ है, उनका भाग्यांक 3 कहलाता है। चलिए आज आपको इन लोगों के व्यक्तित्व के बारे में बताते हैं।

ऐसा होता है जीवन

भाग्य अंक 3 का संबंध बृहस्पति ग्रह से होता है। बृहस्पति सारे ग्रहों के गुरु हैं।

आर्थिक स्थिति

भाग्यांक तीन के लोगों की आर्थिक स्थिति की बात करें तो यह हमेशा अच्छी रहती है। अपने जीवन में यह लोग कभी भी पैसों की तंगी का सामना नहीं करते हैं। इन्हें किसी भी परिस्थिति में धान की कमी नहीं देखना पड़ती और यह ऐशो आराम के साथ अपनी जिंदगी गुजारते हैं।

होते हैं होशियार

भाग्यांक 3 के लोग पढ़ने लिखने में काफी तेज होते हैं। बचपन से ही इन्हें पढ़ाई में इंटरेस्ट होता है और बड़े होते होते यह मुश्किल से मुश्किल चीजों का हाल आसानी से निकाल लेते हैं।

लव रिलेशनशिप

वैसे तो यह काफी होशियार होते हैं और उनके आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहती है। लेकिन प्यार के मामले में किस्मत इनका कम साथ देती है। यह लोग पार्टनर को चाहते तो बहुत है लेकिन अक्सर लोग इन्हें धोखा दे देते हैं।

वैवाहिक स्थिति

इस भाग्य अंक के लोगों को विवाह में देरी का सामना करना पड़ता है। यह प्यार में पड़ते हैं और धोखा खाते हैं इसलिए इन्हें सही पार्टनर ढूंढने में वक्त लग जाता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News