Numerology: उच्च अधिकारी बनते हैं इन 4 तारीखों में जन्में लोग, इन्हें नहीं होती धन की कमी

किसी भी व्यक्ति जीवन के बारे में जानकारी निकालने के लिए जन्मतिथि एक महत्वपूर्ण साधन है। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्में लोगों के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: हर व्यक्ति का जीवन, व्यक्तित्व और व्यवहार अलग होता है। जब भी व्यक्ति के बारे में कोई जानकारी निकालनी होती है या फिर उसके जीवन
और भविष्य के बारे में पता करना होता है तो ज्योतिष का सहारा लिया जाता है। जीवन की परेशानियों का समाधान भी अक्सर ज्योतिष से ही प्राप्त होता है।

जिस तरह से ज्योतिष की सहायता से ग्रह नक्षत्रों की स्थिति को देख कर राशि के जरिए राशिफल प्राप्त किया जाता है। उसी तरह से व्यक्ति की जन्मतिथि भी बहुत सी जानकारी देने का काम करती है। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीखों में जन्में बच्चों के बारे में बताते हैं।

भाग्यांक 1

हिंदू धर्म में ज्योतिष का काफी महत्व है और अंक शास्त्र को भी काफी महत्वपूर्ण माना गया है। आज हम उन लोगों की बात करेंगे जिनका जन्म महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को हुआ है। इन लोगों का भाग्यांक 1 कहलाता है। चलिए इन लोगों के जीवन के बारे में जानते हैं।

ऐसा होता है व्यक्तित्व और जीवन

  • भाग्यांक 1 का स्वामी ग्रह सूर्य है और इन तारीखों में जन्मे लोगों पर सूर्य का विशेष असर देखने को मिलता है।
  • लोगों की पढ़ाई लिखाई की बात करें तो यह उच्च शिक्षा प्राप्त करते हैं। इन्हें पढने लिखने में काफी इंटरेस्ट होता है।
  • करियर और कार्यक्षेत्र की बात करें तो यह लोग आईएएस आईपीएस अधिकारी बनते हैं या फिर किसी उच्च अधिकारी पद को प्राप्त करते हैं।
  • इनकी नेतृत्व क्षमता काफी मजबूत होती है। यही कारण है कि यह टीम लीडर बनने में सफल होता है। अपनी टीम के साथ किसी भी काम को अच्छी तरह से करना है आता है।
  • आर्थिक स्थिति की बात करें तो सामान्य तौर पर इनकी स्थिति अच्छी होती है। इन्हें कभी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News