लव मैरिज करते हैं इन 3 तारीखों में जन्में लोग, जानें कैसा रहता है इनका वैवाहिक जीवन

हर व्यक्ति की राशि की तरह उसकी जन्म तिथि भी उसके व्यक्तित्व की जानकारी देने का काम करती है। चलिए आज कुछ विशेष तरीकों में जन्मे लोगों के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology Horoscope

Numerology: ज्योतिष एक ऐसी विद्या है, जिसके जरिए व्यक्ति के जीवन के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है। ज्योतिष में कोई भी जानकारी ग्रह नक्षत्र की स्थिति और राशि के आधार पर देखी जाती है। लेकिन इसके अलावा व्यक्ति की जन्म तिथि के जरिए भी सब कुछ पता किया जा सकता है।

जन्मतिथि के जरिए जिस विद्या से व्यक्ति के बारे में जानकारी निकाली जाती है, वह अंक शास्त्र कहलाती है। अंक शास्त्र पूरी तरह से अंकों पर आधारित एक विद्या है। जिसमें व्यक्ति की जन्म तिथि के अंकों को जोड़कर मूलांक और भाग्यांक निकाले जाते हैं, जो व्यक्ति के जीवन और भविष्य की जानकारी देते हैं। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्मे लोगों के बारे में जानते हैं।

मूलांक 4

जिन लोगों का जन्म महीने की 4, 13 और 22 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 4 कहलाता है। जब आप इन तारीखों के अंकों को एकल अंक आने तक जोड़ेंगे तो आपको उत्तर यही प्राप्त होगा। चलिए लोगों के जीवन और भविष्य के बारे में जानते हैं।

करते हैं लव मैरिज

मूलांक 4 के बारे में अंक ज्योतिष में जो जानकारी दी गई है। उसके मुताबिक यह लोग लव मैरिज करना पसंद करते हैं। यह लोग अपने जीवन में कभी ना कभी सच्चे प्यार में जरूर पड़ते हैं और उस प्यार को शादी तक लेकर जाते हैं।

ऐसा रहता है वैवाहिक जीवन

इन लोगों का वैवाहिक जीवन काफी खुशहाल रहता है। यह अपने पार्टनर से बेइंतहा मोहब्बत करते हैं और बदले में इन्हें भी खूब प्यार मिलता है। यह अपने जीवन साथी को हमेशा खुश रखते हैं।

रहते हैं अफेयर

मूलांक 4 के लोगों का सच्चे प्यार तक पहुंचाने का सफर इतना आसान नहीं होता। सच्चे प्यार में पढ़ने से पहले यह कई बार रिलेशनशिप में आते हैं। सच्चे साथी पर जाकर खुद-ब-खुद पूरी हो जाती है।

आकर्षक व्यक्तित्व

मूलांक 4 के लोग काफी आकर्षक व्यक्तित्व के होते हैं। इनकी पर्सनैलिटी इतनी ज्यादा अट्रैक्टिव होती है कि हर कोई इनसे बात करना चाहता है और इनका दोस्त बनना चाहता है।

ऐसा होता है स्वभाव

इस मूलांक के लोग काफी अच्छे स्वभाव के होते हैं। लोगों से जल्दी कोई मिल जाते हैं बातचीत करने में माहिर होते हैं। हालांकि, यह थोड़ा संकोची किस्म के होते हैं लेकिन रिश्ते निभाना अच्छी तरह जानते हैं। यही कारण है कि ये अच्छे दोस्त बना लेते हैं। यह कभी भी अपना दुख किसी के साथ साझा नहीं करते। कितनी भी पीड़ा क्यों न हो, यह सब कुछ अकेले सहते रहते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News