इन 4 तारीखों में जन्में लोगों पर होती है चंद्र देव की कृपा, जानें इनका स्वभाव और शुभ दिन

किसी भी व्यक्ति की राशि की तरह उसकी जन्मतिथि भी जीवन और व्यक्तित्व की जानकारी देने का काम करती है। चलिए आज हम आपको चंद्रमा से प्रभावित लोगों के बारे में बताते हैं।

Numerology

Numerology: हर व्यक्ति की कुंडली में नवग्रह विराजित है, जो समय-समय पर अपनी चाल में परिवर्तन लेकर आते हैं। ग्रहों की बदलती चल व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करती है। किसी के साथ हर व्यक्ति का एक स्वामी ग्रह होता है जो उसके जीवन के संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

चंद्र एक ऐसा ग्रह है जो व्यक्ति को शीतलता, शांति, पद प्रतिष्ठा और कला की प्राप्ति करवाता है। आज हम आपको कुछ ऐसे लोगों के बारे में बताते हैं जिन पर चंद्र देव की कृपा बनी रहती है। यहां हम किसी राशि की बात नहीं कर रहे बल्कि जन्मतिथि से निकल गए मूलांक के आधार पर आपको जानकारी दे रहे हैं।

आपको बता दें कि अंक शास्त्र ज्योतिष की एक महत्वपूर्ण विद्या है। जो व्यक्ति की जन्म तिथि के अंकों के आधार पर काम करती है। चलिए उन तारीखों में जन्में लोगों के बारे में जानते हैं, जिनपर चंद्र देव की कृपा बनी रहती है।

मूलांक 2

जिन लोगों का जन्म महीने की 2 11, 20 और 29 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक दो कहलाता है। जब आप इन तारीखों के अंकों को एकल अंक आने तक जोड़ेंगे तो आपको उत्तर दो ही प्राप्त होगा।

चंद्रमा का अंक

मूलांक दो चंद्र देव का अंक है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि इन लोगों का स्वभाव, जीवन और व्यक्तित्व कैसा होता है। साथ ही चंद्र देव कैसे इन पर अपनी कृपा बरसाते हैं।

भावुक और संवेदनशील

मूलांक 2 के लोग चंद्रमा के असर की वजह से काफी भावुक और संवेदनशील होते हैं। यह लोग अत्यधिक शांत स्वभाव के होते हैं। ये विपरीत परिस्थितियों में भी शांति से समाधान ढूंढते हैं।

मन के सच्चे

इन तारीख को जान में लोगों का मन काफी सच्चा होता है। यह बहुत सरल और सहज स्वभाव के होते हैं और अपने मन में किसी के प्रति कोई बैर नहीं रखते हैं।

होती हैं चंचलता

वैसे तो यह लोग का भी शांत स्वभाव के होते हैं लेकिन इनमें चंचलता भी होती है। चंद्रमा का प्रभाव इन्हें यह चंचलता प्रदान करता है।

वफादारी से काम

मूलांक 2 किलो काफी वफादार किस्म के होते हैं। यह हाथ में लिया गया कोई भी कम वफादारी से पूरा करते हैं और कभी किसी को धोखा नहीं देते। दूसरों का दुख दर्द यह भलिभांति समझते हैं।

कई सारे मित्र

इस मूलांक के लोगों की काफी सारे लोगों से दोस्ती होती है। यह लोग सौंदर्य से प्रेम करते हैं और इन्हें सजना सवरना और खूबसूरत दिखना पसंद होता है। यह अकेले रहना पसंद नहीं करते। यही कारण है कि उनके काफी दोस्त होते हैं और यह हमेशा लोगों के बीच रहते हैं।

शुभ दिन

मूलांक 2 के लोगों के लिए सोमवार, शुक्रवार और रविवार का दिन शुभ होता है। अगर यह लोग किसी काम में सफलता पाना चाहते हैं तो इस दिन अपने काम का प्रारंभ कर सकते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News