18 साल बाद मीन में राहु-सूर्य की युति, चमक उठेगी 3 राशियों की किस्मत, धनलाभ के प्रबल योग

Pooja Khodani
Updated on -
grah gochar Rajyog

Rahu Sun Conjunction 2024: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राजा सूर्य और पापी ग्रह राहु की भूमिका बेहद अहम मानी जाती है। सूर्य को मान-सम्मान, उच्च पद और नेतृत्व क्षमता का कारक माना जाता है, उन्हें सिंह राशि का स्वामित्व प्राप्त है। सूर्य मेष राशि में उच्च के और तुला राशि में नीच के होते हैं। वही राहु को छाया ग्रह माना जाता है जो हमेशा वक्री चाल चलते हैं।जहां सूर्य हर माह एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन करते है वही राहु एक राशि में करीब 16 माह तक रहते हैं, ऐसे में एक राशि में दोबारा आने में करीब 18 माह का वक्त लगता है।

मार्च में राहु सूर्य की मीन राशि में बनेगी युति

वर्तमान में राहु मीन राशि में विराजमान है और 2025 तक यही रहेंगे। 14 मार्च को सूर्य भी मीन राशि में गोचर करने वाले है, ऐसे में दोनों ग्रहों की युति बनेगी, जिसका प्रभाव 12 अप्रैल तक रहेगा, जो 3 राशियों के लिए बेहद शुभ और भाग्योदय करने वाली साबित होगी। यह 18 साल बाद पहला मौका होगा जब मीन राशि में राहु और सूर्य की युति बनने जा रही है, चुंकी दोनों ही ग्रह एक दूसरे से शत्रुता का भाव रखते हैं, ऐसे में सालों बाद दोनों ग्रहों की युति 3 राशियों के लिए लकी साबित होने वाली है।

3 राशियों के लिए लकी होगी सूर्य-राहु युति

सिंह राशि : मीन में सूर्य राहु की युति जातकों के लिए बेहद ही लाभकारी साबित होने वाली है।भाग्य का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। बिजनेस के लिए समय उत्तम रहेगा। अपार सफलता के साथ धन लाभ के योग है। पार्टनरशिप में किए गए व्यापार से तरक्की मिल सकती है। पारिवारिक समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। कार्यों में सफलता पाएंगे। लंबे समय से अटके कामों को भी गति मिलेगी।

मकर राशि: मीन राशि में सूर्य और राहु की युति जातकों के लिए फलदायी सिद्ध हो सकती है।एक नई शुरुआत कर सकते हैं। आय में वृद्धि होगी और नए नए स्त्रोत खुलेंगे। परिवार वालों के साथ अच्छा समय बीतेगा। व्यापार में सफलता और धन लाभ मिलने के योग बन हैं। नई नौकरी के भी अवसर मिल सकते हैं। धार्मिक कार्यों और आध्यात्मिक कार्यों से लाभ होगा।

वृषभ राशि : सूर्य और राहु की युति जातकों के लिए लकी सिद्ध हो सकती है।मनोकामना पूरी होगी, हर क्षेत्र में सफलता के साथ धन लाभ पाएंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। मेहनत का फल मिलेगा। नौकरी में नई जिम्मेदारी मिल सकती है। आने वाले समय में आपको तरक्की, इंक्रीमेंट या फिर सैलरी में वृद्धि हो सकती है। पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। संतान की तरफ से अच्छी खबर मिल सकती है।परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा, रिश्तों में मिठास बढ़ेगी।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News