राशिफल: एक साथ बन रहा गुरु पुष्य और सर्वार्थ सिद्धि योग, पलट जाएगी 5 राशियों की किस्मत, होगी धन की प्राप्ति

हर व्यक्ति जब भी अपने जीवन के बारे में जानकारी निकालना चाहता है वह ज्योतिष का सहारा लेता है। ग्रह नक्षत्र की स्थिति को देखकर आसानी से व्यक्ति के जीवन और भविष्य के साथ दैनिक राशिफल का पता किया जा सकता है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Rashifal

Rashifal 24 October 2024: ग्रह नक्षत्रों का परिवर्तन व्यक्ति के जीवन को बहुत गहरे तरीके से प्रभावित करता है। जब ग्रह एक कक्षा से दूसरी कक्षा में प्रवेश करते हैं तो कई सारे योग निर्मित होते हैं, जिनका व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव होता है। ग्रहों की दिशा और दशा को देखकर व्यक्ति आसानी से अपने जीवन और भविष्य के बारे में जान सकता है। इतना ही नहीं इनके जरिए दैनिक राशिफल भी पता किया जा सकता है।

आज 24 अक्टूबर दिन गुरुवार है और आज सर्वार्थ सिद्धि योग भी बन रहा है। इसी के साथ आज गुरु पुष्य योग का निर्माण भी हो रहा है। यह योग कन्या और मिथुन सहित पांच राशियों के लिए लाभदायक साबित होने वाला है। इन लोगों को करियर में सफलता की प्राप्ति होगी और यह धन लाभ अर्जित करेंगे। चलिए आपको गुरुवार का राशिफल बताते हैं।

आज का राशिफल (Rashifal)

मेष

मेष राशि के लोगों को आज लाभ की प्राप्ति होगी और इनका दिन महत्वाकांक्षा से भरा रहेगा। कहीं यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है। भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा और सारे काम पूरे हो जाएंगे। अतिथि का आगमन हो सकता है जिससे आपका खर्च बढ़ेगा।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों को करियर के मामले में सफलता की प्राप्ति होने वाली है। जो लोग कारोबार करते हैं उन्हें थोड़ा संभलकर चलने की जरूरत है। परिवार के लिए खरीदारी करेंगे जिससे आपको लाभ भी होगा। उपयोग की प्रिय वस्तु की खरीदारी हो सकती है। दांपत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी।

मिथुन

इन लोगों को करियर के मामले में लाभ की प्राप्ति होने वाली है। दोपहर के बाद नव निर्माण के रूपरेखा तैयार करेंगे। आपको अपने अच्छे कर्मों से लाभ की प्राप्ति होगी। किसी मंगल कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा जो आपके मन को शांत करेगा।

कर्क

इन लोगों के लिए आज का दिन सफलता लेकर आने वाला है। कारोबार में पार्टनर का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें तरक्की की प्राप्ति होगी। अत्यधिक श्रम थकान का कारण बन सकता है। आपको कहीं से शुभ समाचार की प्राप्ति होने वाली है। आपका मन प्रसन्न रहने वाला है।

सिंह

सिंह राशि के लोगों को करियर में सफलता की प्राप्ति होगी। आज का दिन इन्हें मिश्रित फल देने वाला है। समाज में आपकी इच्छा भी अच्छी बनेगी। अब जो भी काम कर रहे हैं उसमें सफलता की प्राप्ति करेंगे। आपको भाग्य का पूरा सहयोग मिलने वाला है। संकल्प से सारे कामों को पूरा करेंगे।

कन्या

कन्या राशि के लोगों का आज लाभ ही लाभ प्राप्त होने वाला है। ये लोग उत्तम संपत्ति की प्राप्ति करेंगे। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं और भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा। आपके उत्तरदायित्व बढ़ सकते हैं लेकिन आपको घबराना नहीं है बस फोकस करना है। पुराने मित्रों से मिलने का मौका मिलेगा।

तुला

तुला राशि के लोगों को भाग्य का पूरा सहयोग मिलने वाला है। सुख के साधनों में वृद्धि होगी और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। जो लोग व्यवसाय करते हैं उनकी सारी कोशिश सफल होने वाली है। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। मूल्यवान वस्तु को संभाल कर रखने कीजरूरत है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों का घर में नाक की प्राप्ति होने वाली है। आप दूसरों की मदद करने में अपना दिन गुजारेंगे। कार्य क्षेत्र में अधिकारों में वृद्धि होगी जिस कारण कुछ लोगों को आपसे जलन हो सकती है। आपको परिवार के साथ अच्छा समय बताने का मौका मिलेगा।

धनु

धनु राशि के लोगों को करियर में सफलता की प्राप्ति होगी। आय के रास्ते खुलते हुए दिखाई दे रहे हैं। परिवार में सुख शांति का वातावरण बना रहेगा। अपनी मधुर व्यवहार से आप सभी का दिल जीत लेंगे और माहौल हल्का बनाकर रखेंगे रात का समय आनंद में गुजरने वाला है।

मकर

मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन शुभ साबित होने वाला है। चलो कारोबार करते हैं वह नहीं डील फाइनल करेंगे। गाड़ी चलाते समय आपको सावधान रहने की जरूरत है। किसी भी प्रकार की टेंशन ना ले अन्यथा आपकी तबीयत बिगड़ सकती है। जोखिम के कामों से दूर रहने की जरूरत है।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को करियर के मामले में सफलता की प्राप्ति होने वाली है। भाग्य आपका पूरी तरह से सहयोग कर रहा है। किसी महान काम में आपको सफलता की प्राप्ति होगी। बड़ी मात्रा में आपको धन मिलने वाला है जिससे आपको खुशी होगी। लंबे समय से चली आ रही परेशानी का अंत होगा। सैर सपाटे पर जा सकते हैं।

मीन

मीन राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलने वाला है। इनमें से जो लोग कारोबार करते हैं हमें सफलता की प्राप्ति होगी। जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें खूब तरक्की मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता। जानकारी अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News