Ratna Shastra: जीवन में सच्चे प्यार की कर रहे हैं तलाश, ये 3 रत्न पूरी करेंगे आपकी इच्छा

रत्न हमारे जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करने का काम करते हैं। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे रत्नों के बारे में बताते हैं जो सच्चा प्यार पाने में आपकी सहायता करेंगे।

Ratna Shastra

Ratna Shastra: रत्नों का हमारे जीवन से काफी गहरा संबंध होता है। यह न सिर्फ हमारे जीवन में आने वाली धन दौलत संबंधी परेशानी को समाप्त करते हैं बल्कि अन्य समस्याओं का निदान भी करते हैं। रत्नों की सहायता से व्यक्ति वह सब कुछ पा सकता है जो वह पाना चाहता है। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन किसी को अपनी तरफ आकर्षित करने का काम भी आप रत्न की सहायता से कर सकते हैं।

ज्योतिष की विद्या रत्न शास्त्र में कई सारे रत्नों का उल्लेख दिया गया है। कुछ ऐसे रत्न भी बताए गए हैं, जिन्हें धारण करने के बाद आप किसी को अपनी तरफ आकर्षित कर सकते हैं। अगर आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं और उसे पाना चाहते हैं तो आप इन रत्नों को पहन सकते हैं। चलिए आपको इनके बारे में जानकारी देते हैं।

गुलाब क्वार्ट्ज

प्रेम से जुड़े मामलों के लिए यह रत्न काफी असरकारी माना गया है। यह गुलाबी रंग का रत्न है जो हृदय के चक्र खोलने का काम करता है। इसे पहनने से प्रेम बढ़ता है। जो अपने लिए आदर्श साथी की खोज कर रहे हैं इस उदाहरण करने से उनकी इच्छा पूरी हो जाती है।

मूनस्टोन

यह अलौकिक शक्ति से भरा हुआ रत्न है। इसे धारण करने के बाद व्यक्ति को भावनाओं पर नियंत्रण करने वाली शक्ति प्राप्त हो जाती है। इससे अंतर ज्ञान और भावनात्मक संबंधों को बढ़ाने की शक्ति मिलती है। यह व्यक्ति को जीवन के लिए मार्गदर्शन देता है।

नीलमणि

प्यार पाने के लिए यह रत्न काफी लाभकारी माना गया है। यह सौंदर्य को बढ़ाता है और सामने वाले को आकर्षित करने का काम करता है। व्यक्ति को ज्ञान की प्राप्ति होती है। इसे धारण करने से प्यार के प्रति वफादारी में भी बढ़ोत्तरी होती है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News