शश राजयोग 2024 : 3 राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, हर काम में पाएंगे सफलता, चमकेगा कारोबार, अपार धनलाभ

ज्योतिष के मुताबिक, 30 सालों बाद कुंभ में शनि का होना और शश राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। साल 2025 त तक शनि के राशि परिवर्तन करने से इस राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।

Shani 2024

Shash Rajyog 2024 : ज्योतिष शास्त्र में न्याय के देवता शनि ग्रह का बड़ा महत्व माना जाता है। शनि सभी ग्रहों में सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं, अन्य ग्रह की तुलना में शनि को एक से दूसरी राशि में प्रवेश के लिए करीब ढाई वर्षों का समय लगता हैं, इसलिए एक ही राशि में दोबारा आने में शनि को 30 साल का समय लगता है, ऐसे में जब भी शनि चाल बदलते है तो सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

सालों बाद शनि कुंभ में है विराजमान

वर्तमान में शनि मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान है और 2025 तक यही रहेंगे। शनि के अपनी मूल त्रिकोण राशि में रहने से शश राजयोग का निर्माण हुआ है जो 3 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है।हाल ही में शनि ने गुरु के नक्षत्र पूर्वाभाद्रपद में प्रवेश किया है जो 3 अक्तूबर 2024 तक इसी में रहेंगे, ऐसे में गुरु के नक्षत्र पूर्वाभाद्रपद में शनि का आना भी शुभ माना जा रहा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)