30 साल बाद दुर्लभ राजयोग! इन राशियों की चमकेगी किस्मत, खुलेंगे तरक्की के नए द्वार, लग्जरी लाइफ, होंगे मालामाल

शश राजयोग से जातकों का भाग्योदय हो सकता है। हर क्षेत्र में सफलता के साथ-साथ धन लाभ के योग हैं। धार्मिक यात्राओं पर जा सकते हैं। व्यापार के क्षेत्र में खूब धन लाभ कमा सकते है।

rajyog 2024

Shash Rajyog: ज्योतिष शास्त्र में न्याय और दंड के देवता शनि ग्रह का महत्व है।शनि सभी ग्रहों में सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं, अन्य ग्रह की तुलना में शनि को एक से दूसरी राशि में जाने पर 2.5 वर्ष लगता हैं, ऐसे में एक ही राशि में दोबारा आने में शनि को करीब 30 साल लगते है।वर्तमान में शनि मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान है जिससे शश राजयोग क निर्माण हुआ है, जो कई राशियों के लिए लकी साबित होने वाला है।यह 30 साल बाद पहला मौका है जब दिवाली से पहले यह राजयोग बना है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शश राजयोग को पंचमहापुरुष योगों में से एक माना जाता है। जब शनि लग्न भाव से या चंद्र भाव से केंद्र भाव पर हो यानि शनि देव यदि किसी कुंडली में लग्न अथाव चंद्रमा से 1, 4, 7 या 10वें स्थान में तुला, मकर या कुंभ राशि में विराजमान हो तो ऐसी कुंडली में शश योग का निर्माण होता है। जिन जातकों की कुंडली में यह राजयोग होता है उसकी धन और शौहरत में वृद्धि होती है।व्यक्ति राजाओं जैसी जिंदगी जीता है।

शश राजयोग का राशियों पर प्रभाव

कुंभ राशि : 30 सालों बाद कुंभ का शनि में होना और शश राजयोग का बनना जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है। साल 2025 मार्च तक भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। समाज में मान- सम्मान मिलेगा।कोर्ट-कचहरी के मामलों से निजात मिल सकती है।विदेश में व्यापार करने के साथ धन लाभ मिल सकता है। नौकरीपेशा के लिए तरक्की के नए मार्ग खुलेंगे। जॉब के कई ऑफर आ सकते हैं।पदोन्नति के साथ -साथ इंक्रीमेंट मिलने के कई चांस हैं। अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। संतान की ओर से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। सट्टेबाजी और शेयर मार्केट से धन कमा सकते हैं। मां लक्ष्मी की असीम कृपा बनी रहेगी।

सिंह राशि : जातकों के लिए भी शनि का कुंभ राशि में रहना लाभकारी हो सकता है। मार्च 2025 तक जातकों को खूब लाभ मिलने वाला है। व्यापार में खूब मुनाफा के साथ उन्नति मिलने के योग हैं, व्यापार का विस्तार भी कर सकते हैं। जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।बैंक लोन के कामों में सफलता हासिल हो सकती है। शनि देव का अपार आर्शावाद मिलेगा।जातकों के अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। आय में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी।इस समय आपको पार्टनरशिप के काम में लाभ होगा। अविवाहित लोगो को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।

मकर राशि : शनि का मार्गी होना और शश राजयोग का होना लाभकारी साबित हो सकता है। आय में अच्छा खासा इजाफा देखने को मिलेगा। समय- समय पर आकस्मिक धनलाभ होगा। किसी शुभ आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा। आपकी नौकरी में बदलाव हो सकता है । कई प्रतिष्ठित लोगों से आपकी जान पहचान भी बढ़ेगी। आपकी आर्थिक स्थिति मे सुधार आएगा।

मिथुन राशि: शश राजयोग से जातकों का भाग्योदय हो सकता है। हर क्षेत्र में सफलता के साथ-साथ धन लाभ के योग हैं। धार्मिक यात्राओं पर जा सकते हैं। व्यापार के क्षेत्र में खूब धन लाभ कमा सकते है। आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। । स्वास्थ्य शानदार रहने वाला है। लंबे समय से चली आ रही समस्याएं अब समाप्त हो सकती है।परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। संतान की ओर से भी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। नौकरी के कई नए अवसर मिल सकते हैं, कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

वृषभ राशि: शश राजयोग जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। नौकरीपेशा को पदोन्नति के साथ वेतनवृद्धि का लाभ मिलेगा।विदेश में नौकरी या फिर व्यापार करने का सपना पूरा हो सकता है।काम- कारोबार में तरक्की मिल सकती है। कारोबार का विस्तार हो सकता है। मनचाही नौकरी और ट्रांसफर पाने में सफल हो जाएंगे। भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा। बिजनेस में भी खूब लाभ मिलने के आसार हैं। आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। बेरोजगारों को नौकरी मिल सकती है। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने के संकेत है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News