शुक्रादित्य राजयोग 2024 : 19 मई से चमक उठेगा 4 राशियों का भाग्य , जमकर होगा धनलाभ, करियर से लेकर व्यापार तक तरक्की

ज्योतिष के मुताबिक, 14 मई से ग्रहों के स्वामी सूर्य वृषभ में गोचर करेंगे। वहीं 19 मई को दैत्याचार्य शुक्र भी इसी राशि में विराजेंगे। वृषभ राशि में सूर्य और शुक्र की युति से ‘शुक्रादित्य योग’ का निर्माण होगा। आदित्य’ भगवान सूर्य का ही एक नाम है।

Pooja Khodani
Published on -
astrology

Shukraditya Rajyog 2024 : ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को दैत्यों का देवता और सूर्य को ग्रहों का राजा कहा जाता है। जब भी ये दोनों ग्रह चाल बदलते है तो 12 राशियों पर इसका प्रभाव देखने को मिलता है, वही अगर ये दोनों ग्रह एक राशि में आ जाए तो राजयोग का भी निर्माण होता है।

वर्तमान में धन, ऐश्वर्या, यश, सौंदर्य और वैभव के कारक शुक्र मेष राशि में विराजमान है और 19 मई को वृषभ में प्रवेश करेंगे। वही 14 मई को ग्रहों के राजा सूर्य भी वृषभ में गोचर करेंगे, ऐसे में वृषभ में दोनों ग्रहों की युति से शुक्रादित्य राजयोग का निर्माण होगा।10 साल बाद यह पहला मौका होगा जब वृषभ राशि में राजयोग बनेगा। इससे पहले अप्रैल में मेष राशि में दोनों ग्रहों के साथ आने से यह राजयोग बन था।

4 राशियों के लिए बेहद शुभ होने वाला है यह राजयोग

वृषभ राशि : शुक्र सूर्य की युति और शुक्रादित्य राजयोग का बनना जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकता है। करियर में तरक्की और कई शानदार अवसर मिलेंगे । भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा। अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकते है।व्यापारियों के लिए समय उत्तम रहेगा। व्यापार में अप्रत्याशित लाभ होगा।कर्मचारी वर्ग को समय और भाग्य का साथ मिलेगा। मीडिया और संचार माधयम के लोगों को राजकीय सम्मान प्राप्त होने के योग हैं। छात्रों के लिए समय अनुकूल रहेगा। मनपसंद कॉलेज और यूनिवर्सिटी में एडमिशन मिल सकता है।

कर्क राशि :सूर्य शुक्र और शुक्रादित्य राजयोग का बनना जातकों को अनुकूल सिद्ध हो सकता है। आय में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है, नए-नए माध्यम बन सकते हैं। आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहेगी।इस समय निवेश से लाभ होगा। संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। बिजनेस में अच्छी सफलता मिलने के योग है। धार्मिक यात्रा कर सकते हैं। भाग्य का साथ मिलेगा। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। ससुराल पक्ष से भी आर्थिक सहयोग मिल सकता है।

धनु राशि : शुक्र सूर्य की युति और शुक्रादित्य राजयोग का बनना बेहद लकी साबित हो सकता है। लंबी यात्रा पर जाने के योग है। कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। व्यापार और करियर के लिए समय अच्छा रहेगा। निवेश का अच्छा रिटर्न मिलेगा। पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिल सकता है। पत्नी पक्ष से भी फायदा होने के योग हैं। अटके और रुके कामों को गति मिलेगी।

मेष राशि : सूर्य और शुक्र की युति और शुक्रादित्य राजयोग जातकों के लिए शुभ सिद्ध हो सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास बढ़ेगा।करियर में अच्छे अवसर मिलेंगे।आकस्मिक धनलाभ की प्राप्ति हो सकती है। कारोबार में नए ऑर्डर मिल सकते हैं ।इस समय आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
धन लाभ के प्रबल योग बनेंगे। नौकरीपेशा जातकों का इन्क्रीमेंट और पदोन्नति का लाभ मिल सकता है। सरकारी विभागों में अस्थायी कर्मचारियों की नौकरी पक्की होने की संभावना है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News