शुक्रादित्य राजयोग 2024 : आज से इन 5 राशियों का गोल्डन टाइम शुरू ,सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत, नौकरी से लेकर व्यापार में तरक्की

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य ग्रह ने 14 मई को वृषभ राशि में प्रवेश किया है और आज 19 मई को मोहिनी एकादशी पर शुक्र वृषभ राशि में प्रवेश करने जा रहे है, इससे वृषभ में सूर्य और शुक्र ग्रह की युति बनने जा रही है.जिससे शुक्रादित्य योग का निर्माण होगा जो 5 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है।

Pooja Khodani
Published on -
rajyog

Shukraditya Rajyog 2024 : आज 19 मई को दैत्यों के देवता और धन, ऐश्वर्या, यश, सौंदर्य के कारक शुक्र वृषभ राशि में प्रवेश करने जा रहे है, जहां पहले से ही ग्रहों के राजा सूर्य विराजमान है। इस दौरान वृषभ राशि में शुक्र सूर्य की युति से 12 साल बाद शुक्रादित्य राजयोग का निर्माण होने जा रहा है, जो 12 जून तक बना रहेगा। इससे पहले अप्रैल में मेष राशि में दोनों ग्रहों के साथ आने से यह राजयोग बना था। यह राजयोग 5 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है। आईए जानते है कौन कौन सी है वो लकी राशियां………..

वृषभ राशि : शुक्र सूर्य की युति और शुक्रादित्य राजयोग का बनना जातकों के लिए बेहद लकी साबित हो सकता है।अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकते है। व्यापारियों को अप्रत्याशित लाभ मिल सकता है।कर्मचारी वर्ग को समय और भाग्य का साथ मिलेगा। करियर में तरक्की और कई शानदार अवसर मिलेंगे । भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। मीडिया और संचार माधयम के लोगों को राजकीय सम्मान प्राप्त होने के योग हैं।इस अवधि में छात्रों को मनपसंद कॉलेज और यूनिवर्सिटी में एडमिशन मिल सकता है।विवाहित जातकों के लिए समय अनुकूल रहेगा।नौकरीपेशा जातकों को इस अवधि में कोई बड़ी सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि : शुक्र सूर्य की युति और शुक्रादित्य राजयोग जातकों के लिए अनुकूल रहने वाला है। व्यापारियों को नई डील मिल सकती है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा। करियर में खूब प्रगति करेंगे और सफलता हासिल करेंगे। नौकरीपेशा को प्रमोशन के साथ वेतन में वृद्धि होने की संभावना है। काम के सिलसिले में विदेश जाने का भी मौका मिलेगा।मनोकामना इस अवधि में पूरी हो सकती है। बातों से लोगों को प्रभावित करने में सफल होंगे।

कुंभ राशि : सूर्य शुक्र और शुक्रादित्य राजयोग का बनना लाभकारी सिद्ध हो सकता है। भौतिक सुख साधनों की प्राप्ति हो सकती है। आभूषण खरीदने का मौका मिल सकता है। माता पक्ष से लाभ प्राप्त होने के योग है। मांगलिक कार्यों में रुचि बढ़ेंगे। वाहन और प्रापर्टी इस अवधि में खरीद सकते हैं। काम- कारोबार में तरक्की के योग बनेंगे। रियल स्टेट, प्रापर्टी और जमीन- जायदाद से जुड़े कार्य व्यवसाय करते हैं, तो इस अवधि में लाभप्रद सिद्ध हो सकता है।

वृश्चिक राशि : शुक्र सूर्य युति और शुक्रादित्य राजयोग का बनना जातकों को शुभ सिद्ध हो सकता है। आय में वृद्धि देखने को मिलेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। बेरोजगारों को नौकरी मिल सकती है। निवेश से आपको दोगुना लाभ मिल सकता है। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। जीवनसाथी की तरक्की हो सकती है। करियर में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। बच्चों से संबंधित कोई सकारात्मक विचार भी मिल सकता है।

सिंह राशि : सूर्य शुक्र की युति और शुक्रादित्य राजयोग जातकों के लिए फायदेमंद साबित होगा। आय में वृद्धि देखने को मिलेगी, नए रास्ते भी खुलें। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। निवेश से लाभ मिल सकता है। भाग्य का अच्छा साथ आपको मिलेगा। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी । अचानक से धन लाभ के योग बन रहे हैं। छात्रों को अच्छे रिजल्ट की प्राप्ति होगी।संतान की ओर से कोई अच्छी खबर मिल सकती है।  नौकरीपेशा जातकों का प्रमोशन होने के योग हैं। व्यापारियों को इस अवधि में अच्छा धनलाभ हो सकता है। साथ ही इस समय आपको पिता का सहयोग प्राप्त होगा। वहीं पैतृक संपत्ति का भी लाभ हो सकता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News