Chaturgrahi Yog : सालों बाद मकर में सूर्य-मंगल-बुध और शुक्र का मिलन, 4 राशियों की चमक उठेगी किस्मत, अपार धनलाभ

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फरवरी का महीना बहुत ही खास रहने वाला है, क्योंकि साल 2024 के दूसरे महीने में मकर राशि में सूर्य बुध मंगल और शुक्र के साथ आने से चतुर्ग्रही योग का संयोग बनने जा रहा है, जो 4 राशियों का भाग्योदय करेगा।

Pooja Khodani
Updated on -
Grah Gochar 2024

Chaturgrahi Yog In Makar: वैदिक ज्योतिष अनुसार हर एक ग्रह एक निश्चित अवधि के बाद गोचर करता है, इस दौरान एक राशि में दो या इससे अधिक ग्रह आ जाए तो राजयोगा और युति और शुभ और अशुभ संयोग का निर्माण होता है, जिसका असर मानव जीवन और देश- दुनिया पर देखने को मिलता है। इसी क्रम में शनि की राशि मकर में फरवरी महीने में ग्रहों क मेला लगने वाला है, जिससे मकर राशि में चतुर्ग्रही योग बनेगा।

मकर में एक साथ सूर्य, मंगल बुध और शुक्र

ज्योतिष के मुताबिक, वर्तमान में ग्रहों के राजा सूर्य, ग्रहों के राजकुमार बुध और ग्रहों के सेनापति मंगल मकर राशि में विराजमान है। 12 फरवरी को वैभव और धन के दाता शुक्र ग्रह भी मकर राशि में प्रवेश करेंगे, ऐसे में मकर में चतुर्ग्रही योग का निर्माण होगा जो 4 राशियों का भाग्योदय करेगा। किसी राशि में एक साथ 4 ग्रह का आना और चतुर्ग्रही योग का बनना बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है।आइए जानते हैं ये लकी राशियां कौन सी हैं…

4 राशियों का भाग्योदय करेगा चतुर्ग्रही योग

मकर राशि : आपकी राशि में 4 ग्रहों का आना जातकों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है। भाग्य का साथ मिलेगा। आय में वृद्धि होगी और नए स्त्रोत भी बनेंगें। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।करियर -कारोबार के लिए समय उत्तम रहेगा। कोई नया काम शुरू कर सकते है, कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है, धनलाभ के प्रबल योग है।जो लोग रोजगार की तलाश कर रहे हैं, उनको तरक्की के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे और नौकरी मिलने की प्रबल संभावना बनेगी।

धनु राशि : मकर राशि में सूर्य मंगल बुध और शुक्र का संयोग और चतुर्ग्रही योग जातकों के लिए बेहद शुभ साबित हो सकता है।आकस्मिक धनलाभ की प्राप्ति हो सकती है। करियर में तरक्की मिल सकती है । कारोबार के लिए भी समय अच्छा रहेगा। इस समय आपको फंसा हुआ धन प्राप्त होगा। इच्छाओं की पूर्ति होगी। बीमारी से मुक्ति और शत्रुओं पर विजय हासिल करने में कामयाब होंगे। कोर्ट-कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

मेष राशि : 4 ग्रहों का संयोग और मकर राशि में चतुर्ग्रही योग बनना जातकों के लिए काफी शुभ फलदायक रहने वाला है।भाग्य का साथ मिलेगा। करियर और व्यापार के लिए समय उत्तम रहेगा। बेरोजगारों को नौकरी के अच्छे प्रस्ताव मिल सकते है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। व्यापारियों को मुनाफा मिल सकता है। धर्म-कर्म के कार्यों में रुचि बढ़ेगी। समाज में मान-सम्मान की बढ़ोतरी होगी। बिजनेस में भी अपार सफलता मिलेगी। जो छात्र विदेश में पढ़ाई करना चाहते हैं, तो उन्हें भी सफलता हासिल हो सकती है।

तुला राशि : 4 ग्रहों का संयोग और चतुर्ग्रही योग का बनना जातकों को लाभकारी साबित हो सकता है। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा को कई अच्छे अवसर मिल सकते है।आप कोई वाहन और प्रापर्टी भी खरीद सकते हैं। करियर और कारोबार में तरक्की और उन्नति के योग हैं। जो लोग रियल स्टेट, प्रापर्टी डीलिंग और जमीन-जायदाद से जुड़ा कार्य करते हैं, उनको अच्छा लाभ हो सकता है। पैतृक संपत्ति का लाभ भी मिलेगा ।अचानक से धन लाभ के योग भी बन रहे है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News