2 दिन बाद चमकेगा इन 5 राशियों का भाग्य, सूर्य बदलेंगे चाल, वर्षों बाद बनेगा दुर्लभ संयोग, होगा लाभ ही लाभ

सूर्य गोचर से 50 साल बाद अद्भुत संयोग बनने जा रहा है। सभी राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा। आइए जानें किन-किन राशियों को इस गोचर से फायदा होगा?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Surya Gochar 2024

Sun Transit, Surya Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को उच्च पद, नेतृत्व क्षमता, मान-सम्मान, पिता और आत्मा का कारक माना गया है। कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होने से जातकों को सफलता, प्रशासनिक लाभ और मान-सम्मान मिलता है। 13 फरवरी को करीब 1 साल बाद सूर्य कुंभ राशि में गोचर करेंगे। इस राशि में पहले से क्रूर ग्रह शनि विराजमान हैं। इस दिन रवि योग और सवार्थ सिद्धि योग बन रहा है। ऐसा संयोग करीब 50 वर्ष बाद बन रहा है। इसका नकारात्मक और सकारात्मक प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा लेकिन कुछ राशियों को इस गोचर से सबसे ज्यादा लाभ होगा। आइए जानें ये लकी राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य गोचर किसी वरदान से कम नहीं होगा। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में जातकों की प्रशंसा होगी। मान- सम्मान बढ़ेगा।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। के सहयोग से नए काम की शुरुआत हो सकती है पिता के सहयोग से नए काम की शुरुआत हो। अपनी यात्रा के योग बन रहे हैं। अभ्यर्थियों के लिए समय शुभ रहेगा अभ्यर्थियों के लिए यह समय शुभ रहेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि

सूर्य का राशि परिवर्तन कन्या राशि के जातकों के लिए भी शुभ रहेगा। पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए भी सूर्य का गोचर अनुकूल रहेगा। कार्य क्षेत्र में सम्मान मिलेगा। आपके काम की प्रशंसा होगी। सरकारी सेवाओं से जुड़े लोगों को भी लाभ। कारोबार में मुनाफा होगा। नौकरी की तलाश पूरी होगी। नया घर या भूमि खरीदने के योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए भी सूर्य गोचर से बना यह संजोग शुभ रहेगा। नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। कारोबार से जुड़ी अच्छी खबर मिल सकती है। भौतिक सुख-सुविधाओं का लाभ मिलेगा। इनकम में वृद्धि होगी।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News