शत्रु ग्रह राहु के साथ बनेगी सूर्य की युति, जाग उठेगी इन 3 राशियों की सोई किस्मत, बढ़ेगा मान-सम्मान, बरसेगा पैसा

मार्च में ग्रहों के राज्य सूर्य शत्रु ग्रह राहु के साथ युति बनाएंगे। आइए जानें इन युति का शुभ प्रभाव किन-किन राशियों पर पड़ेगा?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
surya rahu yuti 2024

Surya Rahu Yuti 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में सूर्य और राहु दोनों ही ग्रहों का अपना विशेष स्थान होता है। दोनों ग्रह एक दूसरे से काफी अलग हैं। सूर्य और राहु को एक दूसरे का शत्रु माना जाता है। 15 मार्च को सूर्य और राहु का मिलन मीन राशि में होने जा रहा है।  जिसका नकारात्मक और सकारात्मक प्रभाव सभी राशियों पर। सूर्य राहु की युति से कारोबार में लाभ होता है। धन में वृद्धि होती है जीवन में खुशहाली, सुख और शांति आती है। मान-सम्मान में वृद्धि होती है। मानसिक तनाव दूर होता है। जीवन में आ रही परेशानियों से राहत मिलती है। कार्य क्षेत्र में पदोन्नति के योग बनते हैं। आइए जानें किन-किन राशियों को इस युति से लाभ होगा-

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए ग्रहों की युति बेहद ही शुभ साबित होगी। आय के नए स्त्रोत बनेंगे। धन-धान्य में वृद्धि होगी। परिवार के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। कार्यस्थल में आपके काम की प्रशंसा होगी। मानसिक तनाव दूर होगा। कोई बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है। तरक्की के योग बन रहे हैं।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों पर भी सूर्य और राहु की युति का शुभ प्रभाव पड़ेगा। सफलता और धन लाभ के योग बनेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। भाग्य का साथ मिलेगा। कारोबार में लाभ होगा।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों पर भी इस युति का सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इच्छाओं की पूर्ति होगी। धन लाभ होगा। आर्थिक पक्ष  मजबूत होगा। मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी।

इन उपायों से होगा ज्यादा लाभ

  • सूर्य और राहु की युति का लाभ उठाने के लिए जातकों द्वारा कुछ उपाय को करना शुभ माना जाता है। सूर्य राहु युति का असर 30 अप्रैल तक रहेगा इस दौरान भगवान विष्णु की पूजा करना आपके लिए फलदायी साबित हो सकता है। ऐसा करने से मानसिक तनाव दूर होगा। मान सम्मान बढ़ेगा
  • जरूरतमंदों और गरीबों की सहायता करने से जीवन में खुशहाली आती है। अन्न और वस्त्र का दान करें। अन्न और धन का भंडार भरा रहता है। कारोबार में लाभ होगा। पदोन्नति के योग बनेंगे।
  • सूर्य मंत्र, नारायण मंत्र, गायत्री मंत्र, गुरु मंत्र का जाप करना शुभ माना जाता है। ऐसा करने से आय में वृद्धि होती है। बिजनेस में लाभ होता है।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News