Surya Shukra Yuti : 5 साल बाद कर्क राशि में शुक्र-सूर्य का मिलन, 3 राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, नौकरी से लेकर व्यापार में तरक्की, अपार धनलाभ

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जुलाई में सूर्य और शुक्र समेत कई ग्रहों की चाल बदलेंगे, इस दौरान सूर्य शुक्र के गोचर से कर्क राशि में युति बनेगी, जो 31 जुलाई तक रहेगी, ऐसे में चंद्रमा की राशि में सूर्य-शुक्र की युति कुछ राशियों के लिए खास रहने वाली है। आइए जानते हैं कि कौन सी है वो लकी राशियां..........

Pooja Khodani
Published on -
grah gochar 2024

Sun Venus Transit in July 2024 : ज्योतिष के मुताबिक, हर एक निश्चित समय के बाद प्रत्येक ग्रह राशि बदलते है, जिससे युति, संयोग और राजयोग का निर्माण होता है। जून की तरह जुलाई महीने में भी सूर्य, मंगल समेत 4 बड़े ग्रहों का बदलाव होने वाला है।इसमें दैत्यों के गुरू शुक्र और ग्रहों के राजा सूर्य का गोचर सबसे अहम होने वाला है। 6 जुलाई को कला, प्रेम, सौंदर्य और भौतिक सुखों के कारक शुक्र और 16 जुलाई को आत्मा राजसी के कारक सूर्य कर्क राशि में प्रवेश करेंगे, जिससे दोनों ग्रहों की युति बनेगी जो 3 राशियों के लिए शुभ होगी।

कर्क राशि : शुक्र और सूर्य की युति जातकों के लिए लाभप्रद सिद्ध हो सकती है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। इस समय आपकी सोची हुई योजनाएं सफल होंगी। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा। अधूरे कार्य पूरे होंगे। साथ ही पार्टनरशिप के काम में लाभ होगा।आत्मविश्वास और साहस में वृद्धि होगी। नौकरी और व्यापार में जबरदस्त तरक्की देखने को मिलेगी। बिजनेस में दूसरे स्रोत से धन लाभ हो सकता है। नौकरी में पदोन्नति का भी लाभ मिल सकता है।

तुला राशि: सूर्य-शुक्र की युति से जातकों को बेहद लाभ मिलेगा। नौकरी में प्रमोशन के अलावा सैलरी भी बढ़ सकती है।बिजनेस करने वालों को मुनाफा बढ़ने के साथ-साथ व्यापार में विस्तार हो सकता है। नौकरी की तलाश करने वालों को इस दौरान अच्छा ऑफर मिलेगा। काम- कारोबार में खास तरक्की मिल सकती है। जो लोग बेरोजगार हैं, उनको नौकरी मिल सकती है।अपने लक्ष्यों की प्राप्ति में महत्वपूर्ण कदम आगे बढ़ा सकते हैं। भाग्य का साथ मिलेगा।

कन्या राशि : सूर्य-शुक्र की युति जातकों के लिए लकी साबित हो सकती है।नौकरी से जुड़ी कोई खुशखबरी मिल सकती है। करियर में नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी। बिजनेस में कोई बड़ी डील हासिल कर सकते है। व्यापार में निवेश से धन लाभ होगा। पुराने निवेश का धनलाभ हो सकता है।आय में सुधार हो सकता है और नए आय स्रोत उत्पन्न हो सकते हैं।शेयर बाजार में भी आपको अच्छा लाभ हो सकता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News