मोरपंख के ये 3 उपाय बदल देंगे जीवन, होगी दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की

ज्योतिष हमारे जीवन का बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। यदि आज हम आपको इसमें बताए गए मोर पंख के तीन उपाय बताते हैं। ये उपाय आपके जीवन को बदल देंगे।

Diksha Bhanupriy
Published on -
astro tips

Astro Tips: हिंदू धर्म में ज्योतिष को काफी महत्वपूर्ण माना गया है। हम जो भी काम करते हैं उन सभी का संबंध कहीं ना कहीं ज्योतिष से होता है। हमारे दैनिक दिनचर्या में भी ऐसी चीज शामिल होती है जो ज्योतिष से संबंध रखती है।

सनातन धर्म में वैसे भी सब कुछ ज्योतिष के इर्द गिर्द घूमता है। गृह प्रवेश, मुंडन, नामकरण, शादी विवाह सब कुछ ज्योतिष की दृष्टि से ही होता है। जब व्यक्ति किसी तरह की परेशानी में पड़ जाता है तो उसका समाधान भी ज्योतिष के जरिए ही ढूंढा जाता है। चलिए आज हम आपको मोर पंख से जुड़े कुछ ज्योतिष उपाय बताते हैं।

शुभ है मोरपंख

ज्योतिष की दृष्टि से मोर पंख बहुत शुभ माना गया है। दरअसल इसका संबंध भगवान कृष्ण से है। इसे सुख समृद्धि से जोड़कर देखा जाता है। घर की कुछ जगहों पर इसे रखना काफी शुभ माना गया है। घर में खुशहाली लेकर आता है। ये सभी लोगों को सफलता दिलाता है। चलिए जानते हैं कि इस कहां-कहां रखना चाहिए।

पूजा घर

ज्योतिष की दृष्टि से पूजा घर में मोर पंख रखना काफी शुभ माना गया है। ऐसा करने से घर खुशियों से भरा रहता है और कभी भी धन की कमी नहीं होती। मोरपंख सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है और घर में सुख शांति लेकर आता है।

पूजा घर में अगर माता लक्ष्मी की मूर्ति है तो मोर पंख उन्हीं के पास लगाएं। ऐसा करने से आपको कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

तिजोरी या अलमारी

मोर पंख को घर की तिजोरी या फिर अलमारी में रखना भी शुभ माना गया है। अलमारी और तिजोरी में हम अपना धन रखते हैं और अगर इसके साथ मोर पंख रखा जाए तो धन में वृद्धि होती है।

प्रवेश द्वार

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में सकारात्मक वातावरण बना रहे और समृद्धि का प्रवेश हो तो आपको प्रवेश द्वार के पास मोर पंख लगाना चाहिए। ऐसा करने से घर में शांति बनी रहती है और क्लेश नहीं होता। इसके परिवार के लोगों ने आपसी प्रेम बढ़ता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News