आर्थिक संकट खत्म कर धनवान बनाते हैं ये 3 Lucky Stone, मिलता है मान-सम्मान और उच्च पद

व्यक्ति के जीवन में जो भी घटित होता है, वह ग्रह नक्षत्र की स्थिति के आधार पर होता है। इन ग्रहों की स्थिति को रत्नों के जरिए मजबूत बनाया जा सकता है। चलिए कर्क रत्न के लिए लकी रत्न के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Lucky Stone

Lucky Stone: कई बार हम अपने जीवन में सफलता पाने की पूरी कोशिश कर रहे होते हैं, लेकिन इसके बावजूद भी सफलता हमें नहीं मिल पाती है। बार-बार कोशिश करने पर भी जब हम असफल होते हैं तो हम किस्मत को दोष देने लगते हैं और यही सोचते हैं कि भाग्य हमारा साथ नहीं दे रहा है। असल में यह सब कुछ हमारी कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति पर निर्भर करता है।

ज्योतिष के मुताबिक कई बार कुंडली में मौजूद ग्रह अच्छे तो रहते हैं लेकिन पूरी क्षमता से हमें परिणाम नहीं दे पाते क्योंकि उनकी स्थिति थोड़ी कमजोर होती है। ऐसे में रत्न शास्त्र में दिए गए रत्नों को धारण कर लिया जाए, तो बेहतर परिणाम मिलने लगते हैं। रत्न ग्रहों से सीधे-सीधे जुड़े होते हैं और भाग्य प्रबल होने से व्यक्ति को मनवांछित परिणाम की प्राप्ति होने लगती है।

कर्क लग्न के लिए लकी रत्न (Lucky Stone)

आज हम आपको यह बताते हैं कि कर्क लग्न के लोगों को कौन सा रत्न पहनना चाहिए, जो उनके लिए लाभदायक साबित होगा। अलग-अलग रत्न अलग-अलग चीजों में लाभ देने का काम करते हैं। चलिए जानते हैं कि कौन सा रत्न कर्क लग्न वालों को किस तरह के परिणाम देगा।

मोती

दरअसल कर्क का स्वामी चंद्रमा है, जो मन का कारक कहलाता है। इन लोगों के लिए सबसे उत्तम रत्न मोती माना जाता है। अगर यह लोग मोती पहनते हैं तो इनका स्वास्थ्य अच्छा रहता है और आयु में वृद्धि होती है। मोती एक तरह से व्यक्ति के रक्षा कवच का काम करता है।

मूंगा

कर्क लग्न में मंगल पंचम और दशम भाव का स्वामी होता है ऐसे में इन लोगों के लिए मूंगा लाभदायक माना गया है। मूंगा धारण करने से इन्हें सुख, समृद्धि, बल, पद, प्रतिष्ठा और भाग्योन्नति मिलती है। मोती के साथ मूंगा धारण कर लिया जाए तो बहुत ही शुभ परिणाम प्राप्त होते हैं।

पुखराज

कर्क लग्न में बृहस्पति छठे और नवे भाव का स्वामी होता है, जो इसके लिए शुभ माना गया है। अगर यह लोग पुखराज पहनते हैं तो उनके ज्ञान में वृद्धि होती है। यह पितृ सुख की प्राप्ति करते हैं और ईश्वर की भक्ति में लीन रहते हैं। इन लोगों को संतान सुख की प्राप्ति होती है और भाग्य प्रबल होता है। भाग्य के दम पर यह पद प्रतिष्ठा और धन की प्राप्ति करते हैं। यह लोग मोती और मूंगे के साथ पीला पुखराज पहन सकते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News