Astro Tips: सारी समस्या दूर कर देंगे हल्दी की गांठ के ये उपाय, खत्म होगा राहु-केतु दोष, प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी

ज्योतिष में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जो व्यक्ति के जीवन की परेशानी को दूर कर देते हैं। चलिए आज हम आपको हल्दी की गांठ के उपाय बताते हैं।

Astro Tips

Astro Tips: ज्योतिष का हिंदू धर्म में काफी ज्यादा महत्व है। सनातन धर्म में होने वाले हर काम ज्योतिष की दृष्टि से ही किए जाते हैं। शादी विवाह से लेकर मुंडन संस्कार, गृह प्रवेश और अन्य धार्मिक चीज ज्योतिष नियमों के मुताबिक की जाती है। जब व्यक्ति अपने जीवन में किसी तरह की बात से परेशान रहता है तब भी वह ज्योतिष का ही सहारा लेता है।

हल्दी एक ऐसी चीज है जिसका उपयोग मांगलिक और शुभ कामों में जरूर किया जाता है। ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाय भी बताए गए हैं जो हल्दी की गांठ से संबंधित हैं। अगर आप अपने जीवन में सुख समृद्धि पाना चाहते हैं तो इन उपायों को अपना सकते हैं। चलिए आपको इसके बारे में जानकारी देते हैं। आपको केवल अपनी जेब में हल्दी की गांठ रखना है। इसके बाद आपके बड़े-बड़े काम आसानी से हो जाएंगे और सारी परेशानी दूर हो जाएगी।

धन की कमी

कुछ लोग अपने जीवन में हमेशा धन की कमी का सामना करते हैं। यह लोग अगर जेब में हल्दी की गांठ रख लेते हैं तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और कभी भी धन की कमी नहीं रहती।

दूर होंगी समस्या

जब में हल्दी रखने से कई तरह की समस्याएं दूर हो जाती है। किसी काम में आ रही बाधा दूर होती है और कंगाली से छुटकारा मिल जाता है।

बृहस्पति होगा मजबूत

इस उपाय से व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति की स्थिति मजबूत होती है। बृहस्पति को देवगुरु कहा जाता है और अगर उनकी स्थिति कुंडली में मजबूत हो जाती है। तो व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि बनी रहती है।

मिलेगा रुका हुआ धन

अगर लंबे समय से आपका पैसा रुका हुआ है और आपको धन की प्राप्ति नहीं हो पा रही है। तो आपको जेब में या पर्स में हल्दी रखना चाहिए। ऐसा करने से आपको अपना पैसा वापस मिल जाएगा।

राहु केतु दोष

जब में व्यक्ति अगर हल्दी की गांठ रखता है तो उसे राहु केतु दोष से छुटकारा मिल जाता है। इससे व्यक्ति का सोया हुआ भाग्य भी जाग जाता है।

कैसे रखें हल्दी की गांठ

ज्योतिष के मुताबिक हल्दी की गांठ को लाल या पीले रंग के कपड़े में बांधकर माता लक्ष्मी को अर्पित करना चाहिए। इसके बाद इसे अपनी जेब में रख लें।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News