Thursday Special: विवाह में आ रही है अड़चन या वैवाहिक जीवन में नहीं है शांति, ये 4 उपाय बदल देंगे किस्मत, मिलेगा शुभ फल

Thursday Special: गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और गुरु ग्रह को समर्पित होता है। यह दिन धार्मिक और ज्योतिषीय दृष्टिकोण से अत्यंत महत्वपूर्ण माना जाता है। गुरुवार को किए गए कुछ सरल उपाय आपके जीवन में सुख-समृद्धि, ज्ञान, विद्या, और सफलता ला सकते हैं।

thursday special

Thursday Special: सनातन धर्म में सप्ताह का प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी देवताओं को समर्पित होता है। आज गुरुवार है, गुरुवार का दिन जगत के पालनहार भगवान विष्णु को समर्पित है। इसके अलावा गुरुवार का दिन बृहस्पति देव का दिन भी माना जाता है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की विधि विधान से पूजा अर्चना करने और ध्यान करने से उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है और जीवन के तमाम संकटों से छुटकारा मिलता है। अगर मेहनत करने के बाद भी जीवन में तरक्की नहीं मिल पा रही है, या आप नकारात्मक ऊर्जा से घिरे हुए हैं, विवाह में अड़चन आ रही है या फिर वैवाहिक जीवन में शांति नहीं है। अगर आप भी इन सब समस्याओं से जूझ रहे हैं तो आज हम आपके लिए ऐसे कुछ उपाय लेकर आए हैं जिन गुरुवार के दिन करने से सारी परेशानियां दूर हो जाती है, तो चलिए जानते हैं यह उपाय कौन-कौन से हैं।

गुरुवार के दिन कौन-कौन से उपाय करें

सुख-समृद्धि और सकारात्मकता के लिए करें ये उपाय

गुरुवार को गुरु ग्रह का दिन माना जाता है। हल्दी को गुरु ग्रह का प्रतीक माना जाता है। इसलिए, गुरुवार को हल्दी मिले पानी से स्नान करने से गुरु ग्रह मजबूत होता है और उसके नकारात्मक प्रभाव से मुक्ति मिलती है। हल्दी को शुभता और समृद्धि का प्रतीक भी माना जाता है। गुरुवार को हल्दी मिले पानी से स्नान करने से व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि और सकारात्मकता आती है।

नौकरी में तरक्की के लिए करें ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र में, गुरुवार को भगवान विष्णु और गुरु ग्रह का दिन माना जाता है। इनकी कृपा प्राप्त करने के लिए गुरुवार को दान करना बहुत शुभ माना जाता है। पीला चंदन, केसर और हल्दी – इन तीनों वस्तुओं का संबंध गुरु ग्रह और भगवान विष्णु से है। पीला चंदन को गुरु ग्रह का प्रतीक माना जाता है। केसर को भगवान विष्णु का प्रिय रंग पीला है और केसर भी पीला होता है। हल्दी को माँ लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है।इन वस्तुओं का दान करने से गुरु ग्रह मजबूत होता है, जिसके फलस्वरूप व्यक्ति को शिक्षा, विद्या, ज्ञान, संतान प्राप्ति, व्यापार में वृद्धि, नौकरी में तरक्की आदि लाभ प्राप्त होते हैं।

विवाह में आ रही अड़चनें होंगी दूर

हिंदू धर्म में, गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और गुरु ग्रह को समर्पित होता है। गुरु ग्रह को विवाह का कारक ग्रह माना जाता है। विवाह में अड़चन आने पर या वैवाहिक जीवन में शांति न होने पर, गुरुवार का व्रत रखकर केले के पेड़ की पूजा करना अत्यंत शुभ माना जाता है। यह उपाय करने से गुरु ग्रह मजबूत होता है, जिसके फलस्वरूप विवाह में आ रही अड़चनें दूर होती हैं और शीघ्र विवाह के योग बनते हैं। भगवान विष्णु की कृपा से वैवाहिक जीवन में सुख-शांति और समृद्धि आती है। गुरु ग्रह पति-पत्नी के बीच प्रेम और स्नेह को बढ़ाता है। गुरु ग्रह संतान प्राप्ति में भी सहायक होता है।

मनोकामनाएं पूर्ण करने के लिए करें पूजा

गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और गुरु ग्रह को समर्पित होता है। भगवान विष्णु को पीला रंग अत्यंत प्रिय है। इसलिए, गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से विशेष फल प्राप्त होते हैं। गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा करने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है। भगवान विष्णु की पूजा करने से पापों का नाश होता है और मोक्ष की प्राप्ति होती है। भगवान विष्णु की पूजा करने से मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News