क्या दूसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे Rishabh Pant और Shubman Gill? जानिए न्यूजीलैंड की ओर से कौन सा बड़ा खिलाडी नहीं आएगा नजर

दूसरे टेस्ट मैच में भारत और न्यूजीलैंड की टीम में बदलाव दिखाई दे सकते हैं। दरअसल Shubman Gill पूरी तरह से फिट हो चुके हैं, जबकि इस टेस्ट मैच में भी न्यूजीलैंड की ओर से केन विलियमसन नहीं खेलेंगे। हालांकि इस टेस्ट मैच में Rishabh Pant फिर खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

Rishabh Namdev
Published on -
शुभमन गिल और Rishabh Pant के खेलने पर संशय

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 24 अक्टूबर से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। वहीं इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम बड़े बदलावों के साथ मैदान में उतर सकती है। दरअसल पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से भारत को हराया था। इस सीरीज का असर WTC के पॉइंट्स टेबल पर दिखाई दे रहा है। दरअसल भारत और न्यूजीलैंड दोनों के लिए ही यह टेस्ट सीरीज बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है। भारत को अब न्यूजीलैंड से जीतने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया से एक टेस्ट मैच जीतना होगा।

वहीं अगर भारत न्यूजीलैंड से बाकी बचे 2 मैच भी हार जाता है तो भारत के लिए WTC की रह मुश्किल हो जाएगी। ऐसे में भारत को ऑस्ट्रेलिया से तीन टेस्ट मैच जीतने होंगे। हालांकि WTC के टेबल पर नजर डालें तो अभी भारत पहले स्थान पर मौजूद है।

Shubman Gill और Rishabh Pant के खेलने पर संशय

इस मैच में भारत के सामने बड़ी दुविधा दिखाई दे रही है। दरअसल Shubman Gill गर्दन में अकड़न के चलते पहला टेस्ट मैच नहीं खेले थे। ऐसे में क्या वे दूसरा मैच खेलेंगे इसपर संशय बना हुआ है। जबकि ऋषभ पंत भी इस समय चोंट से गुजर रहे हैं। दरअसल पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन Rishabh Pant के घुटने में चोट आई थी, चोंट के कारण वे मैदान से बाहर चले गए थे। वहीं इसके बाद मैच में ध्रुव जुरेल ने कीपिंग की थी। हालांकि उन्होंने बाद में बैटिंग की थी और शानदार बल्लेबाजी करते हुए 99 रन बनाए थे।

घुटने के मूवमेंट में पंत को थोड़ी परेशानी

हालांकि Rishabh Pant को लेकर भारत के असिस्टेंट कोच रेयान टेन डोशेट ने जानकारी दी है कि ‘अब ऋषभ पंत काफी ठीक नजर आ रहे हैं। हमे लगता है कि रोहित शर्मा ने दूसरे दिन इस पर बात की थी। हालांकि घुटने के मूवमेंट में पंत को थोड़ी परेशानी हो रही थी, लेकिन उम्मीद है कि वे पुणे टेस्ट में खेलने के लिए फिट हो जाएंगे।’ बता दें कि पंत के उसी घुटने पर चोट आई है, जिसकी कार एक्सीडेंट के बाद सर्जरी हुई थी।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News