शुक्र का मकर में प्रवेश, 12 फरवरी से 4 राशियों की पलटेगी किस्मत! राजयोग से धनलाभ, चमकेगा करियर-कारोबार

ज्योतिष के मुताबिक, सुख और सुविधाओं के कारक ग्रह शुक्र 12 फरवरी को मकर राशि में प्रवेश करेंगें, इससे मकर राशि में मंगल और शुक्र की युति बनेगी और 10 साल बाद धन शक्ति राजयोग का निर्माण होगा। वही मकर में सूर्य, बुध, मंगल और शुक्र के आने से 12 फरवरी को चतुर्ग्रही योग भी बनेगा।

Rajyog

Shukra Gochar/Mangal Shukra Yuti : ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है, इससे योग और राजयोग का निर्माण होता है। जब भी कोई ग्रह चाल बदलता है तो उसका प्रभाव पृथ्वी, मानव और 12 राशियों पर पड़ता है। इसी क्रम में सोमवार 12 फरवरी को वैभव और धन के दाता शुक्र ग्रह मकर राशि में प्रवेश करेंगे, जो 3 राशियों के लिए लकी साबित होगा।

मकर में शुक्र-मंगल की युति और राजयोग

वर्तमान में ग्रहों के सेनापति और साहस के कारक मंगल मकर राशि में विराजमान है। सुख और सुविधाओं के कारक ग्रह शुक्र भी 12 फरवरी को मकर राशि में प्रवेश करेंगें, इससे मकर राशि में मंगल और शुक्र की युति बनेगी और 10 साल बाद धन शक्ति राजयोग का निर्माण होगा। वही मकर राशि में अभी सूर्य, बुध भी संचरण कर रहे हैं, ऐसे में 12 फरवरी को चतुर्ग्रही योग भी बनेगा।

4 राशियों को विशेष लाभ

मकर राशि : आपकी राशि में 4 ग्रहों का आना जातकों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है। भाग्य का साथ मिलेगा। आय में वृद्धि होगी और नए स्त्रोत भी बनेंगें। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।करियर -कारोबार के लिए समय उत्तम रहेगा। कोई नया काम शुरू कर सकते है, कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है, धनलाभ के प्रबल योग है।जो लोग रोजगार की तलाश कर रहे हैं, उनको तरक्की के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे और नौकरी मिलने की प्रबल संभावना बनेगी।

कुंभ राशि : शुक्र मंगल की युति और शुक्र का गोचर जातकों के लिए बेहद लाभकारी साबित हो सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा। आय में वृद्धि होगी, आय के नए नए स्त्रोत खुलेंगे। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। कोई वाहन और प्रापर्टी खरीद सकते हैं। धर्म कर्म के कार्यों में रुचि बढ़ेगी।विदेश जाने का सपना पूरा हो सकता है। करियर और व्यापार में भी लाभ मिलने के आसार है। संतान की ओर से कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

मेष राशि : शुक्र ग्रह का गोचर जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है। नौकरी पेशा को नई नौकरी के अवसर मिल सकते है। करियर और कारोबार में अच्छा लाभ होगा, कोई बड़ी व्यावसायिक डील फाइनल हो सकती है। लंबे समय से रुके काम पूरे होंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। 4 ग्रहों का संयोग और चतुर्ग्रही योग बनने से भाग्य का साथ मिलेगा।  धर्म-कर्म के कार्यों में रुचि बढ़ेगी। समाज में मान-सम्मान की बढ़ोतरी होगी। बिजनेस में भी अपार सफलता मिलेगी।  छात्रों का विदेश में जाकर पढ़ाई करने का सपना पूरा हो सकता है। शुक्र मंगल की युति और धनशक्ति राजयोग से आकस्मिक धनलाभ , नौकरी में पदोन्नति वेतनवृद्धि और व्यापारी को लाभ और पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने के प्रबल योग बनेंगे।

धनु राशि : शुक्र गोचर से नौकरी और व्यापार में सफलता के साथ अपार धनलाभ के योग है। संतान की ओर से भी कोई खुशखबरी मिल सकती है। सुख-सुविधाओं की तेजी से बढ़ोतरी हो सकती है। समाज में मान-सम्मान की बढ़ोतरी होगी।मंगल और शुक्र की युति और धनशक्ति राजयोग का बनने से आकस्मिक धनलाभ की प्राप्ति हो सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। हर कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे।आय में वृद्धि होगी, आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। चतुर्ग्रही योग से करियर के मामलों में तरक्की मिलेगी। फंसा हुआ धन प्राप्त हो सकता है। इच्छाओं की पूर्ति होगी।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News