Baby Name: माता दुर्गा से जुड़े इन 5 नामों पर करें बेटी का नामकरण, यहां जानें सुंदर अर्थ

बेटियां माता दुर्गा का रूप कहलाती है। जब घर में नन्ही परी का आगमन होता है तो पूरा घर खुशियों से भर जाता है। चलिए आपके घर की इस खुशी के लिए प्यारे नाम जानते हैं।

Baby Name

Baby Name: हर माता-पिता के लिए सबसे कीमती उनके बच्चे होते हैं। जब नन्हे बच्चों का दुनिया में आगमन होता है तो वो अपने साथ ढेर सारी खुशियां और पॉजिटिविटी लेकर आते हैं। नन्हे बच्चों की किलकारी पूरे घर को चहका देती है।

अगर आपके घर में भी किसी नन्हे मेहमान का आगमन होने वाला है या फिर हो गया है तो जाहिर सी बात है आप उसके लिए कोई प्यारा नाम ढूंढ रहे होंगे। अगर आपके घर में लक्ष्मी आई है और आप उसके लिए कोई सुंदर नाम ढूंढ रहे हैं। तो आज हम आपको माता दुर्गा से जुड़े कुछ प्यारे नाम बताते हैं, जो आप अपनी बच्ची को दे सकते हैं। चलिए यह खूबसूरत नाम और उनके अर्थ जानते हैं।

अनिका

यह बहुत ही प्यारा नाम है जो बेटी को दिया जा सकता है। इसका अर्थ सुंदर और प्रतिभा से भरपूर होता है।

कामाक्षी

यह भी बहुत सुंदर नाम है जो बेटी को दिया जा सकता है। यह असल में देवी गौरी और देवी लक्ष्मी का नाम है। इसका अर्थ प्यार से भरी आंखें होता है।

नित्या

यह छोटा सा लेकिन बहुत खूबसूरत नाम है। इस नाम का अर्थ हमेशा और शाश्वत होता है।

अन्विता

यह खूबसूरत नाम है जो आप बेटी को दे सकते हैं। यह देवी दुर्गा का ही एक नाम है जो बच्चे के लिए परफेक्ट रहेगा।

गिरिशा

यह सुंदर सा नाम है जो बेटी को दिया जा सकता है। पहाड़ों पर राज करने वाली गिरिशा कहलाती है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News