Baby Name: अपनी लाडली को दें देवियों से जुड़े नाम, व्यक्तित्व में सद्गुणों का होगा विकास

बेटियां हर घर की रौनक होती हैं और पूरे घर को खुशियों से भर देती हैं। चलिए आज हम आपको देवियों से जुड़े कुछ नाम बेटी के नामकरण के लिए बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Baby Name

Baby Name: बेटियां हर घर की शान होती हैं। जब उनके नन्हे कदम घर में पड़ते हैं तो सभी यही कहते हैं कि लक्ष्मी का आगमन हुआ है। बेटियों के आने से घर खुशियों से चहक उठता है। जब घर में नन्हे मेहमान का आगमन होता है तब सब कुछ खास तरीके से किया जाता है।

हिंदू धर्म में बच्चों के जन्म के बाद नामकरण की परंपरा सदियों से चली आ रही है। अगर आपके घर में लक्ष्मी स्वरूपा बेटी का जन्म हुआ है तो जाहिर सी बात है आप उसके लिए कोई ना कोई नाम ढूंढ रहे होंगे। अगर आप किसी देवी के नाम पर अपने बच्चों का नाम रखना चाहते हैं तो आज हम आपको हिंदू देवियों के कुछ नाम और उनके अर्थ से परिचित करवाते हैं। आप चाहे तो अपनी बच्ची का नाम इन नाम पर रख सकते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।