इस भाग्यांक के जातक इन रंगों के पर्दे से सजाएं घर, दूर होगी कलह, करियर में मिलेगी सफलता

numerology

Numerology: हर व्यक्ति अपने जीवन में सफलता और समृद्धि प्राप्त करने के लिए जी तोड़ मेहनत करता है। जीवन में आ रही सारी कठिनाइयों को सुलझाता हुआ वह हमेशा आगे बढ़ने के प्रयास में लगा रहता है। जीवन में आने वाले ये उतार-चढ़ाव कहीं ना कहीं व्यक्ति के आसपास मौजूद चीजों पर भी निर्भर करते हैं। कुंडली में बैठे ग्रह नक्षत्र की चाल के अलावा हमारे आसपास मौजूद चीजों की सकारात्मक और नकारात्मक एनर्जी भी हमें प्रभावित करती है।

घर का वास्तु दोष कई दफा हमारे जीवन में परेशानियों की उत्पत्ति करता है। लेकिन अगर वास्तु के नियमों के मुताबिक घर को सजाया जाए तो देखते ही देखते व्यक्ति की सारी परेशानी दूर हो जाती है। घर में लगे पर्दे घर की खुबसूरती का बेहतरीन हिस्सा होने के साथ वास्तु को भी प्रभावित करने का काम करते हैं। अंक ज्योतिष और वास्तु का भी एक दूसरे से गहरा कनेक्शन है। अगर भाग्यांक के मुताबिक घर में सही रंग के पर्दे सही दिशा में लगाए जाएं तो यह व्यक्ति को शुभ परिणाम देते हैं। आज हम भाग्यांक 3 के लोगों के बारे में जानते हैं।

सुख समृद्धि देगा ये रंग

अगर आपके घर में हमेशा क्लेश की स्थिति बनी रहती है और घर के लोगों के बीच कलह होता रहता है तो आपको घर की उत्तर दिशा में मौजूद कमरे में नीले रंग के पर्दे लगाना चाहिए। इस से घर में सुख समृद्धि का वास होता है और नकारात्मकता दूर होती है। बेडरूम और स्टडी रूम में भी किस रंग का इस्तेमाल किया जा सकता है इससे सुख शांति आती है और कलह दूर होता है।

पूजा घर में लगाएं ये पर्दे

अगर आपके घर में कोई ऐसा व्यक्ति है जिसका पूजन पाठ में मन नहीं लगता है तो आपको पूजा घर में पीले रंग के पर्दे लगाने चाहिए। ये रंग आध्यात्मिकता, तपस्या और धैर्य का प्रतीक होता है। इस रंग के प्रभाव से घर के सदस्यों में भक्ति की भावना बनी रहती है।

करियर में मिलेगी सफलता

जो लोग अपने करियर में सफलता की इच्छा रखते हैं उन्हें सफेद रंग के पर्दों का इस्तेमाल करना चाहिए। इस रंग के प्रभाव से उन्हें भाग्य का साथ मिल जाता है और जो काम अटके हुए थे वह पूरे होने लगते हैं। अगर आपको करियर में सफलता नहीं मिल रही है तो इस रंग के पर्दे का इस्तेमाल अवश्य करें।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News