Kalashtami 2024: ज्येष्ठ माह में आने वाली कालाष्टमी पर राशिनुसार करें अभिषेक, पाएं अपार धन और समृद्धि

Kalashtami 2024: कालअष्टमी का पावन पर्व आ रहा है, जो भगवान शिव की पूजा के लिए विशेष दिन माना जाता है। इस दिन राशि अनुसार भगवान शिव का अभिषेक करने से अद्भुत लाभ प्राप्त होते हैं। ज्येष्ठ माह में कालाष्टमी का त्योहार 30 मई को मनाया जाएगा।

kalaashtmi

Kalashtami 2024: कालअष्टमी, भगवान शिव के भक्तों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है। यह अमावस्या के दिन आता है और महादेव की आराधना और अभिषेक का विशेष दिन माना जाता है। विश्वास है कि इस दिन भगवान शिव की पूजा करने और उनका अभिषेक करने से पापों का नाश होता है, मनोकामनाएं पूरी होती हैं, और भाग्य का उदय होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, प्रत्येक राशि के लिए विशिष्ट ग्रह और नक्षत्र होते हैं। इसलिए, कालअष्टमी के दिन राशि अनुसार भगवान शिव का अभिषेक करना अधिक फलदायी माना जाता है। आइए जानते हैं प्रत्येक राशि के लिए कौन सी सामग्री से करें भगवान शिव का अभिषेक।

कालाष्टमी पर राशिनुसार करें अभिषेक

मेष राशि: कालअष्टमी के पावन अवसर पर, मेष राशि के जातक भगवान शिव का अभिषेक करके विशेष लाभ प्राप्त कर सकते हैं। अभिषेक के लिए शहद या चंदन मिश्रित गंगाजल का उपयोग करना अत्यंत शुभ माना जाता है।

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।