मनचाही मुरादें और धन-समृद्धि पाने के लिए जरूर करें श्रीफल के ये 4 उपाय, दूर होंगे कष्ट

Shrifal Upay: हिंदू धर्म में श्रीफल, नारियल, को बहुत शुभ माना जाता है। यह देवी-देवताओं को अर्पित करने के साथ-साथ ज्योतिषीय उपायों में भी बहुत उपयोगी होता है।

भावना चौबे
Published on -
shrifal

Shrifal Upay: हिंदू धर्म में श्रीफल का विशेष महत्व है, इसे नारियल भी कहा जाता है। श्रीफल भगवान विष्णु को अत्यंत प्रिय है। श्रीफल के बिना पूजा-पाठ अधूरी मानी जाती हैं। किसी भी प्रकार के शुभ कार्य या पूजा पाठ में नारियल का उपयोग जरूर किया जाता है। नारियल का उपयोग न सिर्फ पूजा पाठ बल्कि कई प्रकार के व्यंजन बनाने में भी किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र में नारियल को लेकर कई उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपने से जीवन की तमाम समस्याओं को दूर किया जा सकता है। नारियल का उपाय करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है, कार्य में आ रही बाधाएं दूर होती है, इसी के साथ चलिए जानते हैं कि नारियल के क्या-क्या उपाय करने से क्या-क्या फायदे होते हैं।

नारियल के क्या-क्या उपाय करने चाहिए

धन समृद्धि के लिए

अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करना चाहते हैं तो पूर्णिमा के दिन मां लक्ष्मी को नारियल अवश्य चढ़ाएं। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु को पीले कपड़े में लपेटा हुआ नारियल अर्पित करें। शुक्रवार को मां संतोषी को सिंदूर और चावल के साथ नारियल चढ़ाएं। यह उपाय धन समृद्धि के लिए बहुत ही कारगर साबित होते हैं। इन उपायों को करने से मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा बनी रहती है।

ग्रहों के नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए

अगर आपके जीवन में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है बार-बार समस्याएं आ रही है, कड़ी मेहनत करने के बाद भी सफलता हाथ नहीं लग रही है तो यह उपाय बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकते हैं। शनिवार को शनि देव के सामने काले कपड़े में लपेटा हुआ नारियल रखें फिर उसे बहते हुए जल में प्रवाहित करें। हनुमान जी की कृपा पाने के लिए मंगलवार को नारियल अवश्य चढ़ाएं।

नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए

नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए शनिवार के दिन लाल कपड़े में नारियल लपेटकर भगवान गणेश के सामने रखें, फिर घर के मुख्य द्वार पर टांग दें। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का आगमन होगा और नकारात्मक ऊर्जा का नाश होगा। इसके अलावा नारियल के पानी के छीटें पूरे घर में दे सकते हैं।

मनचाही मुरादे पाने के लिए

किसी भी शुभ दिन किसी भी पवित्र नदी में नारियल प्रवाहित करें, मंदिर जाकर किसी भी देवी देवता के सामने नारियल अवश्य चढ़ाएं। अपनी इच्छा को नारियल पर लिखकर किसी पेड़ पर लटका दें। इस उपाय को करने से जल्द ही आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाएगी।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News