Lal Kitab Upay : विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करेंगे लाल किताब के ये उपाय, मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी

Lal Kitab Upay : विवाह में आ रही बाधाओं को लाल किताब में दिए गए कुछ उपायों को कर के आप उन परेशानियों को खत्म कर सकते हैं।

Lal Kitab Upay : परिवार और घर के बड़े सदस्यों की सहमति से किया जाने वाला विवाह शक्ति पूर्ण और प्रेम पूर्ण माना जाता है। लेकिन कई बार लव मैरिज में काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं क्योंकि कभी-कभी घर वाले साथ नहीं देते हैं। वहीं कई बार शादी के बाद जीवनसाथी के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

ऐसे में अगर आप भी शादी करना चाहते है और परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है या फिर आपकी शादी हो चुकी हैं और आपका जीवनसाथी के साथ संबंध ठीक नहीं चल रहा है तो आज हम आपको लाल किताब में बताए गए कुछ अचूक उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको करके आप उन परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। जी हां आज हम आपको विवाह में आ रही अड़चनें खत्म करने के लिए लाल किताब के कुछ खास उपाय हैं चलिए जानते है उन उपायों के बारे में –

विवाह से जुड़े लाल किताब के अचूक उपाय –

  • लाल किताब में बताया गया है कि रोजाना नहाने के पानी में आपको हल्दी डालकर स्नान करना चाहिए। ऐसे में आपके जीवन में आ रही विवाह से जुड़ी परेशानियां खत्म होंगी।
  • इसके अलावा अगर आपका जल्दी विवाह नहीं हो रहा है या फिर आप किसी लड़की को पसंद करते हैं और उसमें अड़चनें आ रही है तो आपको हर बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाना चाहिए। साथ ही किन्नरों को दान भी देना चाहिए। ऐसा करने से आपका मनचाहा विवाह होने की संभावना बढ़ जाती है।
  • वहीं सोलह सोमवार के उपवास के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे। कहा जाता है कि मनचाहा वर प्राप्त करने के लिए आप सोलह सोमवार का उपवास कर सकते हैं। ऐसे में आपको हर सोमवार भगवान शिव को जल अर्पित करना चाहिए। इसके अलावा लाल किताब में यह भी बताया गया है कि गुरुवार के दिन पीले फूलों की माला श्री विष्णु और माता लक्ष्मी को चढ़ाई जाए, तो विवाह में आ रही बाधा दूर होती है।
  • अड़चनों को दूर करने के लिए मासिक शिवरात्रि में व्रत व्रत रखें और भगवान शिव और मां पार्वती की अराधना करने से विवाह में आने वाली सभी विघ्न बाधाएं दूर होंगी और मनचाहे वर की प्राप्ति होगी।’
  • इसके अलावा में अगर लड़का या लड़की की कुंडली में अगर मांगलिक दोष है तो मंगवार के दिन हनुमान जी को गेहूं के आटे और गुड़ से बने लड्डू का भोग लगाएं। ऐसा करने से जल्द शादी हो जाएगी।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।