MP Temple: चैत्र नवरात्रि में करें माता विजयासन के दर्शन, मध्य प्रदेश के इस मंदिर में होती है सभी मनोकामनाएं पूरी

MP Temple: मध्य प्रदेश, अपनी समृद्ध धार्मिक विरासत के लिए जाना जाता है। यहाँ कई प्राचीन और प्रसिद्ध तीर्थ स्थल स्थित हैं, जो देश-विदेश से श्रद्धालुओं को आकर्षित करते हैं। इनमें से एक है सलकनपुर में स्थित विजयासन माता मंदिर, जो देवी दुर्गा का ही एक रूप है।

mandir

MP Temple: मध्य प्रदेश में ऐसे कई मंदिर है जिनकी अपनी विशेषताएं हैं और मान्यताएं हैं। इस समय देश भर में चैत्र नवरात्रि का त्यौहार मनाया जा रहा है। चैत्र नवरात्रि की शुरुआत 2 अप्रैल 2024 से हो चुकी है और इसका समापन 17 अप्रैल 2024 को होगा। साल भर में नवरात्रि के दो मुख्य पर्व मनाया जाते हैं। पहले नवरात्रि चैत्र माह में मनाई जाती है वहीं दूसरी नवरात्रि आश्विन माह में मनाई जाती है। नवरात्रि को लेकर देश भर में अलग ही उत्साह और उल्लास देखने को मिलता है। नवरात्रि के त्यौहार के दौरान देशभर के माता मंदिरों में भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है। ऐसे में अगर आप भी नवरात्रि के दौरान माता के दर्शन करने के लिए मंदिर जाना चाहते हैं तो ऐसे में आप मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के सलकनपुर गांव में स्थित विजयासन माता मंदिर में जा सकते हैं और माता रानी के दर्शन पा सकते हैं।

मंदिर की विशेषताएं

सलकनपुर में हर साल चैत्र नवरात्रि के दौरान भारी संख्या में दूर-दूर से भक्तजन आते हैं और माता रानी के दर्शन पाते हैं। यह मंदिर अपनी अद्भुत वास्तुकला और शांत वातावरण के लिए जाना जाता है। मंदिर परिसर में देवी लक्ष्मी, सरस्वती, और भैरव के मंदिर भी स्थित हैं। नवरात्रि के दौरान, मंदिर में विशेष पूजा का आयोजन किया जाता है, जिसमें देश-विदेश से श्रद्धालु शामिल होते हैं।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।