Gem Astrology: रत्नों का राजा कहलाता है ये चमत्कारी रत्न, जीवन में लाता है खुशहाली, जानें इससे होने वाले लाभ

माणिक एक बहुत ही शक्तिशाली रत्न है, जिसे रत्नों का राजा कहा जाता है। चलिए आज इससे होने वाले फायदे जानते हैं।

Gem Astrology

Gem Astrology: हर व्यक्ति के जीवन पर ग्रहों की स्थिति का गहरा प्रभाव देखने को मिलता है। कुंडली में मौजूद नवग्रह की स्थिति अगर अनुकूल रहती है तो सब कुछ ठीक रहता है। वहीं अगर ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन आता है या फिर ये विपरीत चाल चलते हैं तो कई तरह के बदलाव भी देखने को मिलते हैं। ग्रहों की विपरीत परिस्थिति को अनुकूल बनाने के लिए रत्न शास्त्र में कुछ रत्नों का उल्लेख दिया गया है। अगर इन्हें नियमों के मुताबिक धारण किया जाए तो व्यक्ति को सकारात्मक परिणाम की प्राप्ति होती है।

आज हम आपको रत्नों के राजा माणिक के बारे में बताते हैं। जो भौतिक और आध्यात्मिक गुणों से भरा हुआ एक बेशकीमती रत्न होता है। यह पहनने वाले जातक के जीवन में धन और शक्ति को बढ़ाता है। चलिए आज हम आपको इसे पहनने के तरीके और इससे होने वाले फायदे के बारे में बताते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।