Gem Astrology: हासिल करना चाहते हैं सरकारी नौकरी, ये चमत्कारी रत्न देगा शुभ परिणाम

रत्न शास्त्र में उल्लेखित हर रत्न का किसी न किसी ग्रह से संबंध होता है। चलिए आज चमत्कारी माणिक्य रत्न के बारे में जानते हैं।

Ratna Shastra

Gem Astrology: रत्न शास्त्र ज्योतिष की एक महत्वपूर्ण शाखा है। इसमें कई सारे रत्न और उपरत्न बताए गए हैं, जिनका संबंध ग्रहों से होता है। इन सारे रत्नों का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है। कुंडली में अगर ग्रहों का अशुभ प्रभाव पड़ने लगे तो कुछ रतन की सहायता से उसे दूर किया जा सकता है।

किसी भी रत्न को धारण करने का सबसे पहला नियम यह है कि इसे राशि और लग्न के मुताबिक पहना जाता है। अगर आप कोई रत्न धारण करना चाहते हैं तो सबसे पहले ज्योतिषी सलाह लेना बहुत आवश्यक है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।