Gita Updesh: भगवान श्री कृष्ण ने बताएं हैं जीवन के 5 महत्वपूर्ण सत्य, जानें यहां

आज के आर्टिकल में हम आपको मुरलीधर द्वारा बताए गए जीवन के 5 महत्वपूर्ण सत्य के बारे में बताएंगे, जिन्हें जान लेना आपके लिए बेहद जरूरी हो सकता है।

Sanjucta Pandit
Published on -

Gita Updesh : श्रीमद्भगवद्गीता में भगवान श्री कृष्ण द्वारा ऐसी बहुत सी बातें बताई गई है जोकि लोगों के जीवन में काफी ज्यादा महत्वपूर्ण होता है। दरअसल, माधव ने अर्जुन को गीता का ज्ञान देते हुए उनके सामने विश्व रूप प्रकट कर जीवन के रहस्य को बताया था। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि मेरे द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने वाला हर व्यक्ति मोक्ष को प्राप्त करता है। बता दें कि इस ग्रंथ में कुल 800 अध्याय और 700 श्लोक है। यह संस्कृत भाषा में लिखा गया था, लेकिन अब यह कई भाषाओं में अनुवाद किया जा चुका है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको मुरलीधर द्वारा बताए गए जीवन के 5 महत्वपूर्ण सत्य के बारे में बताएंगे, जिन्हें जान लेना आपके लिए बेहद जरूरी हो सकता है।

Gita Updesh: भगवान श्री कृष्ण ने बताएं हैं जीवन के 5 महत्वपूर्ण सत्य, जानें यहां

Continue Reading

About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।